ताइवान की राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को रोकने में सफलता के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया | Taiwan president thanks countrymen for success in preventing Corona virus

ताइवान की राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को रोकने में सफलता के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया

ताइवान की राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को रोकने में सफलता के लिए देशवासियों का शुक्रिया अदा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 1, 2021/5:30 am IST

ताइपे, एक जनवरी (एपी) ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने और अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने के लिए देशवासियों की सराहना की।

नववर्ष पर अपने वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति साई ने कहा कि ताइवान ने ‘‘पेशेवर तरीका अपनाकर, एक दूसरे में भरोसा जताकर और एकीकृत समाज’’ के रूप में असरदार तरीके से वायरस पर जीत हासिल की है।

उन्होंने कहा कि वायरस पर यह जीत देश में बिना कोई लॉकडाउन लगाए या कारोबार और शिक्षा पर कोई गंभीर प्रभाव डाले ही हासिल की गई है। कोरोना वायरस के प्रसार पर रोकथाम के प्रयासों के लिए ताइवान की प्रशंसा होती रही है।

चीन जहां महामारी की शुरुआत हुई, उससे सटे होने के बावजूद ताइवान में संक्रमण से सिर्फ सात लोगों की मौत हुई और 800 से अधिक लोग संक्रमित हुए।

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ताइवान नई -नई औद्योगिक परियोजनाएं शुरू कर रोजगार पैदा कर रहा है और किसानों के लिए पेंशन देकर, आवास का निर्माण कर तथा नए स्कूल खोलकर अपने लोगों में निवेश कर रहा है।’’

एपी सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)