तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच सुचारू तरीके से मतदान जारी | Tamil Nadu continues to go to polls smoothly amid tight security

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच सुचारू तरीके से मतदान जारी

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच सुचारू तरीके से मतदान जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 6, 2021/6:11 am IST

चेन्नई, छह अप्रैल (भाषा) तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है और अन्नाद्रमुक के ओ पनीरसेल्वम, द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन और अभिनेता रजनीकांत जैसी हस्तियों ने मंगलवार को शुरुआती घंटे में ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने एक मतदान केंद्र पर मतदान के बाद संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। एक या दो स्थानों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से जुड़ी दिक्कतें सामने आईं, लेकिन उन्हें जल्द ही दूर कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि ‘स्वतंत्र एवं निष्पक्ष’ चुनाव हो रहा है और अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। पर्यवेक्षक मतदान प्रक्रिया पर नजर रखे हुए हैं और किसी भी समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा।

मतदान केंद्र सात बजे खुलने के पहले ही लोग कतारों में लग गए थे और लोगों को मतदान केंद्र खोजने में मदद के लिए मतदान सूचना पर्चियां भी बांटी गयीं।

विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने सेलम में, पनीरसेल्वम ने थेणी जिले और मंत्रियों पी थंगमणि एवं सेलुर के राजू ने कोयंबटूर एवं मदुरै में मतदान किया।

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अपने पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एम करूणानिधि और पार्टी के संस्थापक सी एन अन्नादुरई के स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के बाद मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन मतदान के बाद कोयंबटूर रवाना हो गए, जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं।

डीएमडीके नेता प्रेमलता विजयकांत, नाम तमिलर काची के नेता सीमन ने भी शुरुआती घंटे में ही मतदान किया।

अभिनेताओं रजनीकांत, अजित कुमार और विजय समेत कई कलाकारों ने चेन्नई में मतदान किया।

राज्य में 88,937 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस दौरान 4,17,521 मतदान कर्मियों और राज्य पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और होम गार्ड समेत 1.50 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

राज्य में 10,813 संवेदनशील और 537 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं और 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग भी की जा रही है।

भाषा सुरभि सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers