टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के ऋण के लिये एचडीएफसी बैंक के साथ गठजोड़ किया | Tata Motors tie up with HDFC Bank to loan passenger vehicles

टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के ऋण के लिये एचडीएफसी बैंक के साथ गठजोड़ किया

टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के ऋण के लिये एचडीएफसी बैंक के साथ गठजोड़ किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 17, 2020/9:02 am IST

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) टाटा मोटर्स ने शनिवार को कहा कि उसने अपने यात्री वाहनों के वित्तपोषण के लिये एचडीएफसी बैंक के साथ गठजोड़ किया है। कंपनी ने इस गठजोड़ के तहत वाहनों के वित्तपोषण के लिये दो योजनाएं पेश की हैं।

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि त्योहारी सत्र में बिक्री को बढ़ाने तथा उत्पादों की पहुंच आसान बनाने के लिये एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर दो नयी योजनाएं ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ और ‘टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ पेश की गयी हैं।

कंपनी ने कहा कि ये दोनों योजनाएं नवंबर 2020 के अंत तक उपलब्ध होंगी। इनका लाभ भारत स्टेज-6 के अनुकूल सभी कारों, स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) और इलेक्ट्रिकल वाहनों पर लिया जा सकेगा।

कंपनी ने बताया कि ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ के तहत उपभोक्ता प्रति लाख पर मासिक 799 रुपये की न्यूनतम किस्त का लाभ ले सकते हैं। मासिक किस्त वाहन के मॉडल व संस्करण पर निर्भर होगी। मासिक किस्तें खरीदार की सहुलियत के हिसाब से दो साल तक धीरे-धीरे बढ़ती जायेंगी।

‘टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ के तहत उपभोक्ता प्रत्येक साल किन्हीं तीन ऐसे महीनों का चयन कर सकते हैं, जिन महीनों में वह न्यूनतम किस्त का भुगतान करना चाहते हों।

कंपनी ने कहा कि ये योजनाएं उपभोक्ताओं को वाहन की किस्तें भरने में आसानी प्रदान करने के लिये पेश की गयी हैं।

टाटा मोटर्स के विपणन प्रमुख (यात्री वाहन व्यवसाय) विवेक श्रीवत्स ने कहा, ‘‘यह व्यक्तिगत वाहनों को लोगों के लिये आसानी से उपलब्ध बनाने की हमारी मुहिम का हिस्सा है, ताकि उपभोक्ता इस साल त्योहारी सत्र में अपने वाहन का लाभ ले सकें।’’

टाटा मोटर्स ने बयान में यह भी कहा कि वह इन दोनों योजनाओं के तहत अपने सभी यात्री वाहनों पर एक्स-शोरूम कीमत के 100 प्रतिशत का ऋण उपलब्ध कराने की सुविधा दे रही है।

भाषा सुमन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers