मेरठ में स्कूल खोलने की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन | Teachers demonstrate on demand to open schools in Meerut

मेरठ में स्कूल खोलने की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

मेरठ में स्कूल खोलने की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 5, 2021/10:58 am IST

मेरठ (उप्र), छह अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण मेरठ में पहली से आठवीं कक्षा तक बंद स्कूलों को खोले जाने की मांग को लेकर शिक्षकों ने सोमवार को प्रदर्शन किया।

वित्तविहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले शिक्षकों ने स्कूल बंद करने के खिलाफ जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन पत्र मेरठ के जिलाधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन में पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग की गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि यदि स्कूल बंद करने आवश्यक हैं तो निजी विद्यालयों के शिक्षकों को भरण-पोषण हेतु प्रति माह उचित मानदेय उपलब्ध कराया जाए।

शिक्षक महासभा की मेरठ-सहारनपुर शिक्षक खंड प्रभारी सरला चौधरी ने कहा कि निजी विद्यालयों में छात्रों के न आने तथा अभिभावकों द्वारा शुल्क जमा नहीं किए जाने के कारण पिछले एक वर्ष से आय का साधन नहीं होने के कारण शिक्षक परेशान हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है।

भाषा सं मनीषा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)