ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को ठहराया ऐसे होटल में जहां नहीं है मूलभूत सुविधाएं, बीसीसीआई को देना पड़ा दखल | Team India not even basic facilities in Brisbane hotel, BCCI had to intervene

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को ठहराया ऐसे होटल में जहां नहीं है मूलभूत सुविधाएं, बीसीसीआई को देना पड़ा दखल

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को ठहराया ऐसे होटल में जहां नहीं है मूलभूत सुविधाएं, बीसीसीआई को देना पड़ा दखल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 12, 2021/11:46 am IST

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया जिसमें मूलभूत सुविधायें भी नहीं थी और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा । समझा जाता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ हेमांग अमीन ने शिकायतें मिलने के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों से संपर्क किया । उन्हें आश्वासन दिया गया है कि भारतीय टीम को वहां कोई परेशानी नहीं होगी ।

Read More: भारत या चीन के साथ संबंधों में नेपाल अपनी संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा- ओली

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया ,‘‘ होटल में रूम सर्विस या हाउसकीपिंग ही नहीं है । जिम भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है और स्वीमिंग पूल में नहीं जा सकते । उनसे चेक इन के समय इन सभी सुविधाओं का वादा किया गया था।’’ भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जायेगा । वहां कोरोना महामारी के बढते मामलों और न्यू साउथ वेल्स के साथ सीमा पर लॉकडाउन के कारण होटल में पृथकवास के कड़े नियम हैं ।

Read More: ‘किसान-सरकार’ रार का ‘सुप्रीम’ हल, लेकिन फिर भी जारी रहेगी हड़ताल

यह पूछने पर कि क्या खिलाड़ियों को आपस में मिलने की अनुमति है, सूत्र ने कहा ,‘‘ हां उन्हें एक टीम रूम दिया गया है और होटल के भीतर वे एक दूसरे से मिल सकते हैं ।’’ यह पूछने पर कि क्या टीम ने होटल अधिकारियों के सामने विरोध जताया है, सूत्र ने कहा ,‘‘ जब मैनेजर को शिकायतों से अवगत कराया गया तो उसने कहा कि दोनों टीमों के लिये समान नियम है । सिर्फ एक टीम के लिये पृथकवास के कड़े नियम नहीं है।’’ भारतीय टीम ने उम्मीद जताई कि गांगुली और शाह इस मसले का समाधान निकाल लेंगे ।

Read More: धान और किसान पर घमासान! युवा कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ हल्ला बोल, रमन सिंह का घेराव करने निकले किसान, कल प्रदेशभर में BJP का धरना

 

 
Flowers