दूरसंचार कंपनियों ने दिलायी याद, 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन के लिए शून्य लगाएं | Telecom companies reminded, to put zero for mobile phones from landline from January 15

दूरसंचार कंपनियों ने दिलायी याद, 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन के लिए शून्य लगाएं

दूरसंचार कंपनियों ने दिलायी याद, 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन के लिए शून्य लगाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 14, 2021/5:23 pm IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) दूरसंचार कंपनियों ने ग्राहकों को बृहस्पतिवार को याद दिलाया कि उन्हें शुक्रवार 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल लगाते समय पहले शून्य डायल करना पड़ेगा। दूरसंचार विभाग ने हाल ही में इसका निर्देश जारी किया है।

एयरटेल ने अपने फिक्स्ड लाइन उपयोक्ताओं को बताया, ‘‘165 जनवरी 2021 से अमल में आ रहे दूरसंचार विभाग के एक निर्देश के तहत आपको अपने लैंडलाइन से किसी मोबाइल पर फोन मिलाते समय नंबर से पहले शून्य डायल करना होगा।’’

रिलायंस जिओ ने भी अपने फिक्स्ड लाइन उपयोक्ताओं को यह याद दिलाया।

दूरसंचार विभाग ने नवंबर में कहा था कि उपभोक्ताओं को 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करते समय पहले शून्य डायल करना होगा। संचार मंत्रालय का कहना है कि इस कदम से भविष्य के लिये कई नये नंबर की संभावनायें सृजित होंगी। इससे करीब 253.9 करोड़ नये नंबर बनाये जा सकेंगे।

सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पीके पुरवर ने इस बारे में संपर्क किये जाने पर कहा कि ग्राहकों को इससे अवगत कराने की शुरुआत की जा चुकी है।

भाषा सुमन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)