भंडारा आग हादसे में जान गंवाने वाले शिशुओं के परिजन से मिले ठाकरे, सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया | Thackeray, who met kin of infants who lost their lives in Bhandara fire accident, orders safety audit

भंडारा आग हादसे में जान गंवाने वाले शिशुओं के परिजन से मिले ठाकरे, सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया

भंडारा आग हादसे में जान गंवाने वाले शिशुओं के परिजन से मिले ठाकरे, सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 10, 2021/9:32 am IST

भंडारा, 10 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि यहां एक अस्पताल में आग लगने से दस नवजात शिशुओं की मौत के बाद राज्य के सभी अस्पतालों का सुरक्षा ऑडिट करने का आदेश दिया गया है।

पढ़ें-अबूझमाड़ के बच्चों के मलखंभ प्रदर्शन को देख प्रभावित हुए सीएम बघेल, खिलाड़ियों को मिलेगी अब बेहतर डाइट

ठाकरे ने दोपहर बाद मुंबई से यहां पहुंचने के बाद उन शिशुओं के माता-पिता से मुलाकात की, जिनकी शनिवार को हुए हादसे में मौत हो गई थी। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से भी बात की। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने हाथ जोडकर पीड़ितों के माता-पिता से मुलाकात की। उन्होंने कहा, ”उनके साथ दुख साझा करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं हैं।”

पढ़ें- कांग्रेस के धान बेचने वाले बीजेपी नेताओं की सूची पर…

ठाकरे ने कहा, ”जांच के आदेश दिया जा चुके हैं, जिसमें यह भी पता लगाया जाएगा कि आग दुर्घटनावश लगी या फिर यह सुरक्षा रिपोर्ट को नजरअंदाज करने का नतीजा है।” उन्होंने कहा, ”मैंने यह पता लगाने का भी आदेश दिया है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान राज्य के किसी अस्पताल में सुरक्षा नियमों की अनदेखी तो नहीं की जा रही। ”

पढ़ें- प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेस पदाधिकारी कल रायपुर स…

ठाकरे ने कहा कि घटना से संबंधित सुरक्षा पहलुओं की जांच के लिये एक टीम का गठन किया गया है। दौरे के दौरान ठाकरे के साथ महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले भी थे।

पढ़ें- माड़ की झाड़ू से देश की राजधानी हो रही चकाचक, सीएम बघेल ने फूलझाडू केंद्र का लिया जायजा

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में चार मंजिला जिला अस्पताल की नवजात शिशु विशेष देखभाल इकाई में शनिवार को आग लगने से 10 बच्चों की मौत हो गई थी। भंडारा जिला राज्य की राजधानी मुंबई से लगभग 900 किलोमीटर दूर है। एक अधिकारी ने कहा कि आग शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे लगी थी।