थाईलैंड ओपन : साइना दूसरे दौर में हारी, चोटिल श्रीकांत ने दिया वाकओवर | Thailand Open: Saina loses in 2nd round, Chotil Srikanth given walkover

थाईलैंड ओपन : साइना दूसरे दौर में हारी, चोटिल श्रीकांत ने दिया वाकओवर

थाईलैंड ओपन : साइना दूसरे दौर में हारी, चोटिल श्रीकांत ने दिया वाकओवर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 14, 2021/11:07 am IST

बैंकॉक, 14 जनवरी (भाषा) भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान से हारकर थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

साइना पहला गेम जीतने में सफल रही लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार नहीं रख पायी और 68 मिनट तक चले मैच में 23-21, 14-21, 16-21 से हार गयी। यह विश्व में 12वीं रैंकिंग की बुसानन के हाथों साइना की लगातार चौथी हार है।

पुरुष एकल में विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को दायें पांव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आठवीं वरीयता प्राप्त मलेशियाई ली जी जिया को वाकओवर देना पड़ा।

इससे पहले पुरुष युगल में भारत के सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी इंडोनिशया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान से 19-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गये।

साइना और बुसानन के बीच लंबी रैलियां देखने को मिली लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छे शॉट लगाये जिनका उन्हें फायदा मिला। पहले गेम में साइना एक समय 6-5 से आगे चल रही थी लेकिन ब्रेक तक बुसानन 11-9 से बढ़त पर थी।

साइना ने हालोंकि इसके बाद वापसी की और 17-17 से स्कोर बराबर करने के बाद अपनी प्रतिद्वंद्वी को बराबरी की टक्कर दी। बुसानन का ढीला रिटर्न नेट पर उलझने के कारण साइना ने पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में साइना ने कुछ गलतियां की जिसका फायदा उठाकर बुसानन 11-6 से आगे हो गयी। इसके बाद भी उन्होंने अपनी बढ़त कायम रखी और भारतीय खिलाड़ी के शॉट बाहर मारने पर मैच बराबरी पर ला दिया।

बुसानन तीसरे और निर्णायक गेम में भी शुरू से हावी हो गयी। साइना ने वापसी की कोशिश भी की लेकिन ब्रेक तक थाई खिलाड़ी को 11-7 से अच्छी बढ़त हासिल थी। इसके बाद भी साइना जूझती रही और बुसानन 18-11 से आगे हो गयी। बुसानन को आखिर में छह मैच प्वाइंट मिले जिनमें से साइना केवल दो का ही बचाव कर पायी।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)