थाईलैंड ओपन : वापसी के बाद पहले ही दौर में हारे सिंधू, प्रणीत | Thailand Open: Sindhu, Praneeth lose in first round after comeback

थाईलैंड ओपन : वापसी के बाद पहले ही दौर में हारे सिंधू, प्रणीत

थाईलैंड ओपन : वापसी के बाद पहले ही दौर में हारे सिंधू, प्रणीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 12, 2021/9:37 am IST

बैंकाक, 12 जनवरी ( भाषा ) विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में पराजय का सामना करना पड़ा जो योनेक्स थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से तीन गेम में हार गई ।

कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने इस टूर्नामेंट के जरिये वापसी की । उन्हें 74 मिनट तक चले मुकाबले में मिया ने 16 .21, 26 . 24, 21 . 13 से हरा दिया ।

इसके साथ ही महिला एकल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई क्योंकि साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई है ।

पुरूष एकल में दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन ने सीधे गेम में हराया ।

प्रणीत को 16 . 21, 10 . 21 से पराजय झेलनी पड़ी ।

इससे पहले मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया विजाजा को 21 . 11, 27 . 29 , 21 . 16 से मात दी ।

सिंधू ने शुरूआत अच्छी की और 6 . 3 की बढत बना ली । उसने पहले गेम में विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में वह 11 . 8 से बढत पर थी लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 15 . 14 से बढत बना ली । बराबरी के मुकाबले में मिया भारतीय खिलाड़ी पर भारी पड़ी ।

निर्णायक गेम में भी उसने लय बनाये रखी और सात मैच प्वाइंट लेकर जीत दर्ज की ।

साइना और एच एस प्रणय के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद कोई कोच, मैनेजर या दूसरे स्टाफ टीम के साथ मैचों के दौरान नहीं रह सकते ।

भाषा

मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)