कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग | Thousands of people join Tabligi Jamaat programme in Lahore despite increase in Kovid-19 cases

कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग

कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 5, 2020/11:53 am IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, पांच नवंबर (भाषा) पाकिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बावजूद धार्मिक नेताओं के बढ़ते दबाव के चलते तबलीगी जमात के सदस्यों को शुक्रवार से लाहौर में तीन दिवसीय सभा का आयोजन करने की अनुमति दे दी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने बृहस्पतिवार को यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ”सरकार ने तबलीगी जमात को रायविंड में वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है। इस कार्यक्रम में 54 हजार अनुयायी हिस्सा ले सकते हैं।”

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शुक्रवार से शुरू होने जा रहे इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से लोगों की आमद शुरू हो गई है। इस धार्मिक सभा में दूसरे देशों के लोगों को हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गई है।

पाकिस्तान में अब तक 3.3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 6,893 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले इस साल की शुरुआत में लाहौर में कार्यक्रम का आयोजन करने के लिये तबलीगी जमात के सदस्यों की काफी आलोचना हुई थी। मार्च की शुरुआत में रायविंड मरकज में हुए धार्मिक कार्यक्रम में तबलीगी जमात के लगभग 80,000 सदस्यों ने शिरकत की थी। यहां से काफी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए थे।

शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति देने के लिये सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना हो रही है।

पीपीपी पंजाब के वरिष्ठ नेता उस्मान मलिक ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”एक ओर हम बाजारों और शैक्षिक संस्थानों में कई पाबंदियां लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हम वायरस फैलाने के लिये हजारों जमातियों को एक स्थान पर जमा होने की अनुमति दे रहे हैं।”

भाषा

जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers