पंछी, नेहा, अंशिका को हुआ पेट दर्द, अचानक हो गई मौत, कोविड जांच दल पहुंचते ही पूरे गांव ने लगा लिए दरवाजे | Three girls die after complaining of stomach ache in Shahjahanpur

पंछी, नेहा, अंशिका को हुआ पेट दर्द, अचानक हो गई मौत, कोविड जांच दल पहुंचते ही पूरे गांव ने लगा लिए दरवाजे

पंछी, नेहा, अंशिका को हुआ पेट दर्द, अचानक हो गई मौत, कोविड जांच दल पहुंचते ही पूरे गांव ने लगा लिए दरवाजे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 22, 2021/1:52 pm IST

शाहजहांपुर (उप्र), 22 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के एक गांव में तीन बच्चियों की कथित रूप से पेट दर्द की शिकायत के बाद मौत हो गई। इसके बाद गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम से ग्रामीणों ने दवा लेने व कोविड जांच कराने से मना कर दिया।

Read More News: अबकी बार…आंकड़ों पर आर-पार! क्या वाकई छिपाए जा रहे हैं कोरोना से मौत के आंकड़े?

शाहजहांपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसपी गौतम ने ‘पीटीआई-भाषा’ को शनिवार को बताया कि थाना जलालाबाद अंतर्गत लाराबर पुर गांव में तीन बच्चियों की मौत की सूचना मिली। इसके बाद जलालाबाद से डॉ रूपम गुप्ता के नेतृत्व में गई टीम से जानकारी मिली कि गांव की पंछी (16), नेहा (15) तथा अंशिका (6) की इलाज के दौरान पेट दर्द के चलते मौत हो गई।

Read More News: CGBSE : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय के पैटर्न पर

जलालाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ रूपम गुप्ता ने बताया कि वह गांव में टीम के साथ गए थे तथा उनके साथ एक कोविड टीम भी थी परंतु गांव में किसी ने भी जांच नहीं कराई और काफी प्रयास के बाद भी लोगों ने जांच कराने से मना कर दिया।

उन्होंने बताया कि जानकारी करने पर पता चला कि उक्त तीनों बच्चियों के पेट में दर्द की शिकायत हुई और इसके बाद वह प्राइवेट डॉक्टरों के यहां ले गए और शुक्रवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

डॉ रूपक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोविड जांच कराने से मना कर रहे हैं तथा जब गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है तो गांव में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया।
Read More News: राजधानी में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, स्वास्थ्य

उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या घटकर 35 से 40 रह गई है। पहले काफी ज्यादा मरीज उपचार के लिए आते थे।

 

 
Flowers