ठाणे में एक निजी अस्पताल में आग लगने से तीन मरीजों की मौत | Three patients killed in a fire at a private hospital in Thane

ठाणे में एक निजी अस्पताल में आग लगने से तीन मरीजों की मौत

ठाणे में एक निजी अस्पताल में आग लगने से तीन मरीजों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 28, 2021/2:42 am IST

ठाणे, 28 अप्रैल (भाषा) मुंबई में ठाणे के समीप एक निजी अस्पताल में बुधवार तड़के आग लगने से कम से कम तीन मरीजों की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे के समीप मुंब्रा इलाके में कौसा में स्थित प्राइम क्रीटिकेयर हॉस्पिटल में तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर आग लगी। अस्पताल में कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं था।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर दमकल की तीन गाड़ियां और पांच एम्बुलेंस भेजी गई। आग पर काबू पा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि आईसीयू में भर्ती छह मरीजों समेत 20 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

स्थानीय विधायक और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाद ने पत्रकारों को बताया कि घटना में कम से कम तीन लोग जिंदा जल गए। आग से अस्पताल की पहली मंजिल जलकर खाक हो गई।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हादसे की जानकारी दी गई है। प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

अव्हाद ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की गई है। समिति में ठाणे नगर निगम के अधिकारी और पुलिस तथा मेडिकल के अधिकारी भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पालघर जिले के विरार में 23 अप्रैल को एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से कोविड-19 के 15 मरीजों की मौत हो गई थी।

भाषा गोला सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)