बाइडेन अभियान से जुड़े तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित | Three people linked to Biden campaign infected with corona virus

बाइडेन अभियान से जुड़े तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

बाइडेन अभियान से जुड़े तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 16, 2020/3:34 am IST

विलमिंगटन (अमेरिका), 16 अक्टूबर (एपी) डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के प्रचार अभियान से जुड़े कम से कम तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अभियान को पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के लिए सोमवार से होने जा रहे व्यक्तिगत उपस्थिति वाले कार्यक्रम रद्द करने पड़े।

हालांकि बाइडेन ने अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया है क्योंकि अभियान ने बृहस्पतिवार को कहा कि संक्रमित पाए गए लोगों के साथ उनका कोई सीधा संपर्क नहीं रहा है।

बाइडेन के अभियान की ओर से बृहस्पतिवार सुबह दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। इनमें हैरिस की संचार निदेशक लिज एलन और हैरिस के प्रचार दौरों में से एक में फ्लाइट क्रू का सदस्य रहा एक व्यक्ति शामिल हैं।

तीसरे संक्रमित व्यक्ति के बारे में जानकारी बृहस्पतिवार दोपहर को दी गई।

अभियान के मुताबिक तीसरा व्यक्ति एक एविएशन कंपनी का कर्मचारी है जो इस हफ्ते की शुरुआत में बाइडेन के ओहायो तथा फ्लोरिडा दौरे के वक्त विमान में मौजूद था। लेकिन अभियान का कहना है कि वह विमान में पिछले दरवाजे से दाखिल हुआ था और बाइडेन से काफी दूरी पर बैठा था।

बाइडेन के अभियान में महीनों से सुरक्षा एहतियात बरती जा रही है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसका कई बार मजाक भी बना चुके हैं।

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को उत्तरी कैरोलाइना में मास्क पहने बिना ही एक रैली को संबोधित किया और कहा ‘‘मैं उनके (हैरिस) प्रति चिंतित हूं। मास्क पहनो, चाहे नहीं पहनो, आप जो करना चाहते हो करो, लेकिन आपको पता है कि फिर भी मदद की जरूरत पड़ेगी।’’

हैरिस ऑनलाइन प्रचार जारी रखेंगी तथा चंदा एकत्रित करने के उनके पूर्वनिधारित कार्यक्रम भी जारी रहेंगे।

एपी मानसी स्नेहा

स्नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers