सरकारी कर्मचारियों के DA में होगी 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने किया ऐलान | Three per cent dearness allowance hike for state government employees from January: Mamata

सरकारी कर्मचारियों के DA में होगी 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने किया ऐलान

सरकारी कर्मचारियों के DA में होगी 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी, चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 3, 2020/1:35 pm IST

कोलकाता: सरकारी कर्मचारियों के लिए अगले महीने से महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपने कर्मचारियों के लिए राज्य का कोष कभी नहीं सूखेगा, भले ही उसे केंद्र सरकार से बकाया 85 हजार करोड़ रुपये की रकम मिलना शेष है। बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस से संबद्ध सरकारी कर्मचारियों के संगठन को राज्य सचिवालय में संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल का केंद्र के पास — यूजीसी अनुदान, जीएसटी और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई सहित विभिन्न मदों में बकाया है।

Read More: न सिर्फ एक पत्रकार बल्कि पूरी संस्था थे ‘ललित सुरजन’, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातें

उन्होंने कहा, ‘‘हमें वित्तीय बकाया नहीं मिल रहा है। जीएसटी के मद में करीब आठ हजार करोड़ रुपये का बकाया है। वित्तीय संकट के बावजूद हमने पिछले सभी वेतन आयोगों की अनुशंसाओं को पूरा किया। हम जनवरी 2021 से तीन फीसदी महंगाई भत्ता भी देंगे।’’ बनर्जी ने कहा कि इससे राज्य के खजाने पर 2200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

Read More: डोली में अस्पताल आएंगी इस ग्रामीण इलाकों की गर्भवती महिलाएं…

उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र ने 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक के बकाये का भुगतान नहीं किया है लेकिन इससे हमें लोगों को उनका बकाया देने से नहीं रोका जा सकता।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 हजार उच्चतर माध्यमिक स्कूलों और 636 मदरसों के 9.5 लाख विद्यार्थियों को उनकी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए नि:शुल्क टैबलेट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य ने 950 रुपये की दर से आरटी-पीसीआर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

Read More: लव जिहाद के खिलाफ अब इस राज्य में भी लागू होगा कानून.. जानिए

 
Flowers