टूलकिट मामला: दिशा रवि ने पुलिस को जांच से जुड़ी जानकारी लीक करने से रोकने के लिए अदालत का रुख किया | Toolkit case: Disha Ravi approaches court to prevent police from leaking investigation-related information

टूलकिट मामला: दिशा रवि ने पुलिस को जांच से जुड़ी जानकारी लीक करने से रोकने के लिए अदालत का रुख किया

टूलकिट मामला: दिशा रवि ने पुलिस को जांच से जुड़ी जानकारी लीक करने से रोकने के लिए अदालत का रुख किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 18, 2021/6:28 am IST

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (भाषा) किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी ‘टूलकिट’ साझा करने के मामले में गिरफ्तार की गई जलवायु पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर पुलिस को उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से जुड़ी जांच की कोई भी सामग्री मीडिया में लीक करने से रोकने का अनुरोध किया है।

रवि के वकील अभिनव सेखरी ने कहा कि वह याचिका को उच्च न्यायालय में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए जाने का इंतजार कर रहे हैं और इसके बाद ही इस पर कोई टिप्पणी करेंगे।

याचिका में मीडिया को उनके और तीसरे पक्ष के बीच व्हाट्सऐप पर मौजूद किसी भी कथित निजी वार्तालाप की सामग्री या अन्य चीजें प्रकाशित करने से रोकने का भी अनुरोध किया गया है।

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए किसानों के आंदोलन का समर्थन करने वाले ‘टूलकिट गूगल दस्तावेज’ की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु की कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया है, जबकि मुम्बई की वकील जैकब और पुणे के इंजीनियर शांतनु मुलुक को अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी है।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)