किसानों के साथ सम्मान से पेश आएं, उनसे बातचीत करें, देवेगौड़ा ने केंद्र से कहा | Treat farmers with dignity, interact with them: Deve Gowda tells Centre

किसानों के साथ सम्मान से पेश आएं, उनसे बातचीत करें, देवेगौड़ा ने केंद्र से कहा

किसानों के साथ सम्मान से पेश आएं, उनसे बातचीत करें, देवेगौड़ा ने केंद्र से कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 26, 2020/1:57 pm IST

बेंगलुरु, 26 नवंबर (भाषा)। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) प्रमुख एच. डी़ देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को केन्द्र से कहा कि वह किसानों के साथ सम्मान से पेश आए और उनके साथ बातचीत करे। उन्होंने पुलिस के साथ किसानों की झड़प पर दुख जताया।

पढ़ें- डीजीपी डीएम अवस्थी ने ली रायपुर जिले के अपराधों की समीक्षा बैठक, बोले- बेसिक, इम्पेक्टफुल और विजि…

केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के बृहस्पतिवार को आयोजित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत राष्ट्रीय राजधानी की ओर आ रहे पंजाब के किसानों ने हरियाणा की सीमा पर पुलिस बैरीकेड पार करने का प्रयास किया, उस दौरान उन्हें सर्दी में पानी की बौछार झेलनी पड़ी।

पढ़ें- राज्य में 4 वायरोलाॅजी लैब खोले जाएंगे, स्वास्थ…

देवेगौड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के पास किसानों के साथ झड़प देख कर मैं बहुत व्यथित हूं। मैं केन्द्र सरकार से किसानों के साथ सम्मान के साथ पेश आने का आग्रह करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनसे बातचीत करें। उनकी बात सुनें। पुलिस समस्या का समाधान नहीं कर सकती है।’’

पढ़ें- धान बेचने के लिए कल से मिलेगा टोकन, 7 दिनों तक .

किसान केन्द्र सरकार द्वारा हाल के महीने में बनाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उनका दावा है कि इन कानूनों के कारण फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी।

 

 
Flowers