ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ को बर्खास्त करने का संकेत दिया | Trump hints at sacking top infectious disease expert

ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ को बर्खास्त करने का संकेत दिया

ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ को बर्खास्त करने का संकेत दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 2, 2020/8:53 am IST

ओपा-लौका (अमेरिका), दो नवंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को होने वाले चुनाव के बाद डॉ एंटोनी फौसी को बर्खास्त कर सकते हैं। ट्रंप और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ के बीच दरार गहरी होती जा रही है। वहीं अमेरिका कोरोना वायरस से जूझ रहा है।

फ्लोरिडा के ओपा-लोका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने इस बात पर हताशा जताई कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि का खबरों में अब भी प्रमुख स्थान है। इसके बाद राष्ट्रपति के समर्थकों ने “फौसी को बर्खास्त“ करो के नारे लगाने शुरू कर दिए।

सोमवार रात को ट्रंप ने हजारों समर्थकों को जवाब दिया, “ किसी से कहिएगा नहीं, लेकिन चुनाव के बाद तक मुझे थोड़ा इंतजार करने दीजिए।“

उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों की “सलाह“ को सराहते हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप ने पहले कहा था कि वह चुनाव से पहले लोकप्रिय और सम्मानित डॉक्टर को बर्खास्त करने के राजनीतिक नुकसान को लेकर चिंतित हैं।

फौसी ने कहा था कि ट्रंप ने वायरस को नियंत्रित करने को लेकर उनकी सलाह को नज़रअंदाज किया और करीब एक महीने से उनकी राष्ट्रपति से बातचीत नहीं हुई है।

फौसी ने यह भी कहा था कि अगर बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए और उपाय नहीं किए गए तो सर्दियों में स्थिति चिंताजनक हो सकती है।

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में 2,30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

एपी

नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)