ट्रंप ने उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश पद के 20 और संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की | Trump releases list of names of 20 more likely candidates as judges in Supreme Court

ट्रंप ने उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश पद के 20 और संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की

ट्रंप ने उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश पद के 20 और संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 10, 2020/5:15 am IST

वाशिंगटन, 10 सितंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को घोषणा की कि उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीश पद के उम्मीदवारों की सूची में वह और 20 नाम जोड़ने जा रहे हैं और न्यायालय में पद रिक्त होने पर इन्हीं लोगों में से किसी को चुना जाएगा।

इस सूची में तीन रिपब्लिकन सीनेटरों टेक्सास के टेड क्रूज, अर्कंसास के टॉम कॉटन और मिसूरी के जोश हावले के नाम हैं। इसमें मेक्सिको के राजदूत क्रिस्टोफर एल का नाम भी है।

ट्रंप प्रशासन की ओर से न्यायालय के शीर्ष वकील के तौर पर 17 मुकदमों की पैरवी करने वाले नोएल फ्रांसिस्को का नाम भी सूची में शामिल है।

व्हाइट हाउस में इस घोषणा के बाद ट्रंप ने कहा, ‘‘ये सभी व्यक्ति सभी नस्लों, धर्मों और संप्रदायों के लोगों के लिए समान न्याय, समान व्यवहार एवं समान अधिकार सुनिश्चित करेंगे।’’

यह सूची ऐसे समय जारी की गई है,जब चुनाव में दो महीने से भी कम वक्त बचा है। ऐसा लगता है कि ट्रंप उसी रणनीति को दोहराना चाहते हैं जो उन्होंने 2016 के दौरान आजमाई थी। तब उन्होंने रूढ़िवादियों का दिल जीतने के लिए संभावित न्यायाधीशों की ऐसी ही सूची जारी की थी।

एपी

मानसी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)