गोवा की महिला को धोखा देने के आरोप में दिल्ली से दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार | Two African nationals arrested from Delhi for allegedly defrauding Goa woman

गोवा की महिला को धोखा देने के आरोप में दिल्ली से दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

गोवा की महिला को धोखा देने के आरोप में दिल्ली से दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 13, 2021/11:15 am IST

पणजी, 13 जनवरी (भाषा) गोवा पुलिस ने एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करने के बाद एक महिला से 37 लाख रुपये ठगने के आरोप में नयी दिल्ली से दो अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गोवा की एक महिला द्वारा स्थानीय साइबर अपराध प्रकोष्ठ में ठगी की शिकायत दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों सुपा सेबेस्टियन (कैमरून) और सेनेहॉउन फ्रैंक (आइवरी कोस्ट) को मंगलवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) शोभित सक्सेना ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों ने एक वैवाहिक वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल के जरिए महिला के साथ संपर्क कर उसे लालच दिया।

उन्होंने कहा, ‘आरोपियों में से एक ने खुद को विदेश में काम करने वाला डॉक्टर बताया और उन महंगे उपहारों के लिए सीमा शुल्क के बहाने पैसे जमा कराने के लिए राजी किया, जो वह उसे भेजना चाहता था।’

अधिकारी ने बताया कि उनके काम करने के तरीके की विस्तृत जांच से पुलिस आरोपी तक पहुंच गई, जो अपना धंधा राष्ट्रीय राजधानी से चला रहे थे।

उन्होंने बताया कि दक्षिण दिल्ली पुलिस की मदद से स्थानीय साइबर अपराध प्रकोष्ठ की एक टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस उन्हें गोवा लाने की तैयारी में है।

भाषा कृष्ण नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)