दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन के शिकार और अवैध व्यापार में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार | Two accused arrested for poaching rare wildlife pangolin and involved in illegal trade

दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन के शिकार और अवैध व्यापार में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन के शिकार और अवैध व्यापार में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 9, 2021/6:29 am IST

भोपाल, नौ जून (भाषा) मध्यप्रदेश की स्टेट टाइगर फोर्स ने लुप्तप्राय वन्य प्राणी पैंगोलिन के शिकार और उसके अंगों के अवैध व्यापार में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) आलोक कुमार ने बुधवार को बताया कि स्टेट टाइगर फोर्स (एसटीएसएफ), भोपाल और टाइगर स्ट्राइक फोर्स, जबलपुर की संयुक्त कार्रवाई में, फरार आरोपी इरफान (निवासी जिला अनूपपुर) तथा उसकी निशानदेही पर गिरोह के एक अन्य फरार आरोपी दानिश रजा को मंडला जिले के बिछिया से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि जबलपुर के रेलवे स्टेशन से चार आरोपियों को 29 अगस्त, 2019 को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से पेंगोलिन के करीब 8.5 किलोग्राम शल्क (स्केल्स) और एक जीप जब्त की गई थी। तब इरफान और दानिश फरार थे जिन्हें मंगलवार को पकड़ा गया।

कुमार ने बताया कि इन दोनों आरोपियों के पास से पैंगोलिन के अवैध व्यापार से संबंधित कुछ वीडियो फुटेज और ऑडियो सामग्री मिली है।

भाषा दिमो मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers