फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने के आरोप में दो गिरफ्तार | Two arrested for allegedly withdrawing money from people's bank accounts by creating fake ATM cards

फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने के आरोप में दो गिरफ्तार

फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने के आरोप में दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 27, 2021/10:29 am IST

ठाणे, 27 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र के विरार में दो व्यक्तियों को कथित रूप से फर्जी एटीएम बनाने और लोगों के बैंक खातों से पैसा चुराने को लेकर गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) डॉ. महेश पाटिल ने बताया कि पुलिस को दो फरवरी को सूचना मिली थी की कुछ लोग फर्जी एटीएम कार्ड बनाने एवं लोगों के खातों से पैसे निकालने के लिए स्कीमर उपकरण (एटीएम कार्ड की जानकारियां जुटा लेने वाला) का उपयोग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने विरार के गडगपाडा इलाके में छापा मार कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जो एक स्थानीय रेस्तरां एवं बार में वेटर की नौकरी करते थे।

अधिकारी के अनुसार, बिल का भुगतान करते समय दोनों ग्राहकों के कार्ड का पिन और उसके अंतिम चार अंक याद कर लेते थे।

पुलिस के मुताबिक फिर आरोपी एक स्कीमर उपकरण, मैग्नेटिक कार्ड रीडर एवं अन्य मशीनों की मदद से क्रेडिट/डेबिट कार्ड का ब्योरा जुटा लेते थे एवं फर्जी कार्ड बना लेते थे और उनकी मदद से वे लोगों के बैंक खातों से पैसे निकाल लेते थे।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, मैग्नेटिक कार्ड रीडर, मिनी एटीएम मशीन, एटीएम स्कीमर, 64 फर्जी एटीएम कार्ड और 41 फर्जी चेक जब्त किये हैं। उनके विरूद्ध विरार थाने में भादंसं एवं सूचना प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा राजकुमार अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)