नामी कंपनी के नाम पर नकली सीमेंट बनाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार | Two arrested for making fake cement in name of reputed company

नामी कंपनी के नाम पर नकली सीमेंट बनाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

नामी कंपनी के नाम पर नकली सीमेंट बनाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 11, 2020/1:40 pm IST

भदोही, 11 दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की पुलिस ने देश की एक नामी कंपनी के नाम से नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्‍ट्री के भंडाफोड़ का दावा किया है।

पुलिस के अनुसार 400 बोरी नकली सीमेंट और एक ट्रक की बरामदगी के साथ फैक्‍ट्री मालिक और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया भदोही जिले की सीमा से सटे जौनपुर जिले के सिधवन औद्योगिक विकास प्राधिकरण में जौनपुर निवासी नारायण सिंह की अवधेश सीमेंट इंडस्ट्रीज़ नाम की फैक्ट्री में नकली सीमेंट के कारोबार की शिकायत अल्ट्राटेक सीमेंट के एरिया मैनेजर निखिल चौरसिया ने दर्ज कराई थी।

क्षेत्राधिकारी प्रयांक जैन ने आज बताया कि जौनपुर से प्रयागराज जिले को एक ट्रक में चार सौ बोरी नकली सीमेंट जाते हुए शहर कोतवाली इलाके के रजपुरा चौराहा पर पकड़ा गया। उन्होंने बताया नकली सीमेंट फैक्ट्री मालिक जौनपुर के गौसाईपुर निवासी नारायण सिंह और रामपुर थाना निवासी ट्रक मालिक दशरथ गौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया पूछताछ में नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक ने बताया कि वह बड़ी कंपनियों के नाम से नकली सीमेंट अपनी फैक्ट्री में बनाने का काम काफी समय से करते चले आ रहे है।

जैन ने बताया कि इस मामले में दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

भाषा सं आनन्‍द देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers