पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान गोलीबारी, दो पुलिसकर्मियों की मौत | Two policemen killed in firing during polio vaccination drive in Pakistan

पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान गोलीबारी, दो पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान गोलीबारी, दो पुलिसकर्मियों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 9, 2021/11:57 am IST

पेशावर, नौ जून (भाषा) उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत में पोलियो के खिलाफ चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के दौरान बुधवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी।

पुलिस ने यह जानकारी दी।

खैबर पख्तूनखवा प्रांत के पुलिस उपाधीक्षक शाहबाज ने बताया कि प्रांत के मर्दन जिले के रुस्तम गांव में टीकाकरण अभियान संपन्न कराने के बाद वापस अपने घर की ओर लौट रहे पुलिसकर्मियों पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी है। पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी करने के बाद दोषियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस हमले की निंदा करते हुए मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। अफगानिस्तान और नाइजीरिया के अलावा पाकिस्तान तीसरा ऐसा देश है जहां पोलियो के कुछ मामले अब भी हैं।

गौरतलब है कि हाल के वर्षों में कट्टरपंथियों द्वारा टीकाकरण अभियान में शामिल टीमों को निशाना बनाए जाने से पाकिस्तान में इस बीमारी के उन्मूलन के प्रयास गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

भाषा रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)