श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत | Two policemen killed in terrorist attack in Srinagar

श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत

श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 19, 2021/11:43 am IST

श्रीनगर, 19 फरवरी (भाषा) श्रीनगर में उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डा मार्ग पर बघत इलाके में शुक्रवार को एक आतंकवादी ने डॅयूटी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों की दिनदहाड़े कई लोगों के सामने हत्या कर दी। यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

दो दिन पहले भी शहर में एक ढाबे के मालिक के बेटे को निशाना बनाकर गोलीबारी की गयी थी।

वीडियो फुटेज में आतंकवादी की पहचान साकिब के रूप में हुयी है और उसे अपने कपड़े ‘फेरन’ के अंदर से असॉल्ट राइफल निकालते और पुलिसकर्मियों पर नजदीक से गोलियां चलाते हुए देखा जा सकता है।

इसके बाद हमलावर को मौके से भागते हुए देखा जा सकता है। घटना के बाद लोग भयवश इधर उधर भागने लगे।

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, ‘हमने आतंकवादी की पहचान कर ली है और हम उसे जल्द ही पकड़ लेंगे।’

दोनों पुलिसकर्मियों – कांस्टेबल सुहैल और मोहम्मद यूसुफ को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत हो गयी।

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस दल वहां पहुंचा और दुकानों तथा घरों में लगे सीसीटीवी से रिकॉर्डिंग ली। इन फुटेज से पहचान हुयी कि हमलावर आतंकवादी शहर के बारजुल्ला क्षेत्र का साहिब है। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि वह किस संगठन से जुड़ा हुआ है।

पिछले तीन दिनों में शहर में यह दूसरा हमला है। इससे पहले बुधवार की शाम आतंकवादियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले दुर्गानाग इलाके में एक लोकप्रिय रेस्तरां के मालिक के बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था।

सिंह ने कहा, ‘हमने कुछ लोगों की पहचान की है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। मुझे यकीन है कि इसका जल्दी ही खुलासा हो जाएगा।’

शहर में यह हमला ऐसे वक्त में हुआ, जब विभिन्न देशों के राजनयिकों के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू कश्मीर में स्थिति के आकलन के लिए बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया।

भाषा

अविनाश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers