बिजली का करंट लगने से दो युवको की मौत | Two young men killed in electric current

बिजली का करंट लगने से दो युवको की मौत

बिजली का करंट लगने से दो युवको की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 19, 2021/5:34 am IST

बलिया (उप्र) 19 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा का विसर्जन करने जाते समय बिजली करंट की चपेट में आकर दो युवकों की मौत हो गई तथा एक युवक झुलस गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस के अनुसार रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर प्रतिमा विसर्जन से पहले पूजा समिति के सदस्य जुलूस निकालकर प्रतिमा के साथ गांव भ्रमण कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विसर्जन जुलूस में बलिया शहर के बेंदूआ मुहल्लें से तीन-चार युवक पिकअप पर डीजे लेकर पहुंचे थे और गांव के पलानी मौजा से गुजर रही विसर्जन जुलूस के रास्ते में बिजली का तार आ गया।

उन्होंने बताया कि पिकअप पर सवार डीजे बजा रहे युवकों ने हाथ से तार को उठाकर गाड़ी निकालने का प्रयास किया तो वह बिजली तार में प्रवाहित हो रहे करेंट की चपेट में आ गये।

उन्होंने बताया कि करंट से झुलसे बलिया शहर के बेंदूआ निवासी 20 वर्षीय करीमन, 21 वर्षीय बंटी व 20 वर्षीय जीतू को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया । उन्होंने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच के बाद करीमन तथा बंटी को मृत घोषित कर दिया, जबकि जीतू को जिला अस्पताल भेज दिया गया।

जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने झुलसे युवक को गम्भीर स्थिति के बाद वाराणसी भेज दिया है । पुलिस ने दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भाषा सं जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)