यूएस कैपिटल पुलिस के प्रमुख ने इस्तीफे की घोषणा की | US Capitol Police chief announces resignation

यूएस कैपिटल पुलिस के प्रमुख ने इस्तीफे की घोषणा की

यूएस कैपिटल पुलिस के प्रमुख ने इस्तीफे की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 8, 2021/3:15 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, आठ जनवरी (भाषा) अमेरिका में कैपिटल परिसर (अमेरिकी संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे।

घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने बृहस्पतिवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा।

कैपिटल पुलिस बोर्ड को लिखे पत्र में संड ने कहा, ‘‘यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस बोर्ड में सेवा देना और यूएस कैपिटल पुलिस के कर्मियों तथा कांग्रेस सदस्यों के साथ काम करना मेरे लिए गर्व और प्रसन्नता की बात है।’’

संड के साथ बोर्ड के अन्य सदस्य भी पदों से इस्तीफा देने वाले हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं 17 जनवरी 2021 से अस्वस्थता का हवाला देकर अवकाश (सिक लीव) पर चला जाऊंगा। मेरे पास करीब 440 घंटे की सिक लीव है।’’

बुधवार को हजारों ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हंगामा किया और पुलिस के साथ झड़प की। ट्रंप समर्थकों ने संसद के संयुक्त सत्र को बाधित करने का प्रयास किया जिसमें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की जीत की पुष्टि होनी थी।

यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस लेबर कमेटी ने भी संड के इस्तीफे की मांग की थी।

भाषा सुरभि मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers