अमेरिका में कोरोना का कहर, कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों पर शवों की लगी ढेर, नहीं बची जगह तो लौट रहा परिवार | US: Kovid-19 outbreak escalates, funeral sites in California not left and places for bodies

अमेरिका में कोरोना का कहर, कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों पर शवों की लगी ढेर, नहीं बची जगह तो लौट रहा परिवार

अमेरिका में कोरोना का कहर, कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों पर शवों की लगी ढेर, नहीं बची जगह तो लौट रहा परिवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 3, 2021/3:11 am IST

लॉस एंजिलिस, तीन जनवरी (एपी) अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। वायरस का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अंत्येष्टि स्थलों में शवों के लिए जगह तक नहीं बची है। दक्षिण कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों के एक संगठन की ओर से कहा गया है कि उन्हें शोक संतप्त परिवारों को लौटाना पड़ रहा है क्योंकि यहां शवों के ढेर लग रहे हैं तथा अब और शवों के लिए जगह नहीं बची है।

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश सरकार को लिया आड़े हाथों, कहा- अजब-गजब है शिवराज सरकार

लॉस एंजिलिस में कॉन्टीनेंटल फ्यूनरल होम्स की माग्दा मेल्डोनाडो ने कहा, ‘‘इस क्षेत्र में मैं बीते 40 साल से काम कर रही हूं और मैंने इससे पहले कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ भी हो सकता है। हमें परिवारों को कहना पड़ रहा है कि हम उनके परिजन को यहां नहीं ले पाएंगे।’’

पढ़ें- भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस, 10वी…

जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोविड-19 के कारण 3,50,000 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि देश में दो करोड़ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं।

पढ़ें- शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया खेमे को इन दो…

मेल्डोनाडो ने बताया कि कॉन्टीनेंटल फ्यूनरल होम्स में प्रतिदिन औसतन 30 शव लाए जा रहे हैं जो सामान्य से छह गुना अधिक है। अधिकतर अंत्येष्टि स्थलों में यही स्थिति है। कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस काउंटी में अब तक दस हजार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।