खेल पंचाट के प्रतिबंध घटाने के बाद उमर अकमल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट शुरू पायेंगे | Umar Akmal to start competitive cricket after reduction of sports arbitration ban

खेल पंचाट के प्रतिबंध घटाने के बाद उमर अकमल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट शुरू पायेंगे

खेल पंचाट के प्रतिबंध घटाने के बाद उमर अकमल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट शुरू पायेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 26, 2021/10:00 am IST

कराची, 26 फरवरी (भाषा) पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल अपना क्रिकेट करियर फिर से शुरू कर पायेंगे क्योंकि खेल पंचाट ने उनका निलंबन घटाकर 12 महीने कर दिया और उन पर भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिये 42.50 लाख पाकिस्तानी रूपये का जुर्माना लगाया।

खेल पंचाट ने उमर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अपील पर अपने फैसले की घोषणा की।

पहले उमर को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग की पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के लिये पिछले साल 20 फरवरी से सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया था।

शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उमर अब प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में फिर से शामिल होने के लिये योग्य हो जायेंगे, बशर्तें वह जुर्माना जमा कर दें और बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अंतर्गत रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से जुड़ जायें।

उमर पर पिछले साल अप्रैल में पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने तीन साल का प्रतिबंध लगाया था लेकिन उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की और एक स्वतंत्र अधिनिर्णायक न्यायाधीश फाखिर मोहम्मद खोकर ने उनके प्रतिबंध को घटा दिया था।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers