नड्डा के वाहन में पथराव का मामला, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सीएस, डीजीपी को 14 दिसंबर को तलब किया | Union Home Ministry summons West Bengal Chief Secretary, DGP on December 14

नड्डा के वाहन में पथराव का मामला, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सीएस, डीजीपी को 14 दिसंबर को तलब किया

नड्डा के वाहन में पथराव का मामला, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सीएस, डीजीपी को 14 दिसंबर को तलब किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 11, 2020/7:23 am IST

नई दिल्ली, 11 दिसंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को 14 दिसंबर को तलब किया है। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सचिव अलापन बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को तलब किया है ।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तीखा हमला, ढाई साल के कार्यकाल पर बड़ा बयान, हाईकमान कहे तो अभी इस्तीफा दे दूंगा, मुझे पद से मोह नहीं

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव और डीजीपी से पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण, राज्य में राजनीतिक हिंसा और अन्य अपराधों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा जा सकता है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री …

पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से एक रिपोर्ट मिलने के कुछ घंटे बाद गृह मंत्रालय ने राज्य के दोनों शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है।

पढ़ें- भारत की योग्यता : नेहरू रिपोर्ट, CM भूपेश बघेल ने …

दक्षिण 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर की यात्रा के समय नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार को हुए हमले के बाद धनखड़ को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था। गृह मंत्रालय को नड्डा की राज्य की दो दिवसीय यात्रा के दौरान ‘‘सुरक्षा में गंभीर चूक’’ को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है।

 

 
Flowers