अमेरिका में तूफान के कारण दो वाहनों की टक्कर से 12 लोगों की मौत, कई घायल | Us storm hits two vehicles killing 12 people, injuring several

अमेरिका में तूफान के कारण दो वाहनों की टक्कर से 12 लोगों की मौत, कई घायल

अमेरिका में तूफान के कारण दो वाहनों की टक्कर से 12 लोगों की मौत, कई घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 20, 2021/5:32 pm IST

अटलांटा (अमेरिका), 20 जून (एपी) अमेरिका के अलबामा प्रांत में आए उष्णकटिबंधीय चक्रवाती तूफान के कारण हुए हादसों में 12 लोगों की मौत हो गयी जबकि अचानक आई बाढ़ के कारण दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हो गए।

अलबामा प्रांत की बटलर काउंटी के कोरोनर वेन गारलॉक ने कहा कि शनिवार को दक्षिण मोंटगोमरी में करीब 15 वाहन आपस में टकरा गए जिसके कारण नौ बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गयी। दुर्घटना में मारे गए लोगों के नामों का उल्लेख नहीं किया गया है। यह हादसा संभवत: सड़कों पर फिसलन के कारण हुआ। इस हादसे में एक वैन में सवार आठ बच्चों की मौत हो गयी, जिनकी उम्र चार से 17 वर्ष के बीच बताई जा रही है। यह वैन दुर्व्यवहार अथवा उपेक्षा का शिकार हुए बच्चों के लिए अलबामा शेरिफ एसोसिएशन द्वारा संचालित एक युवा संगठन से संबंधित थी।

इसके अलावा एक अन्य वाहन में एक व्यक्ति और एक नौ महीने के बच्चे की मौत हो गयी। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं।

इस बीच, टस्कलोसा शहर के घर पर एक पेड़ गिरने से 24 वर्षीय एक व्यक्ति और तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। तूफान के कारण मिसीसिपी खाड़ी तटीय क्षेत्र में 30 सेंटीमीटर तक बारिश हुई।

उत्तरी जॉर्जिया, दक्षिण कैरोलाइना के अधिकांश हिस्सों, उत्तरी कैरोलाइना तट और दक्षिणपूर्व अलबामा के कुछ हिस्सों और फ्लोरिडा पैनहैंडल में रविवार को अचानक बाढ़ आ गयी। एपी

रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)