करोड़ों रूपये हड़पने वाले को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया | Uttar Pradesh STF arrests grabber for crores of rupees

करोड़ों रूपये हड़पने वाले को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

करोड़ों रूपये हड़पने वाले को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 19, 2020/12:55 pm IST

लखनऊ, 19 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शनिवार को 60 प्रतिशत प्रतिवर्ष लाभ देने का प्रलोभन देकर सैकड़ों लोगों से लगभग 60 करोड़ रूपये हड़पने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है ।

एसटीएफ के बयान के मुताबिक गिरोह के सरगना हरिओम यादव को सुल्तानपुर मार्ग के चांदपुर गांव से सुबह करीब पांच बजे गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक मोबाईल फोन , पांच चेकबुक, एक पासबुक, आधार कार्ड एवं लैपटाप बरामद किये गये ।

एसटीएफ के मुताबिक अलास्का रियल स्टेट प्रा0लि0, अलास्का कमोड़िटीज एवं अलास्का इंटरप्राइजेज के निदेशक यादव द्वारा लगभग 600 लोगों से लगभग 60 करोड़ रूपये हड़प लिए जाने के सम्बन्ध में थाना गोंसाईगंज जनपद लखनऊ मे मामला दर्ज था ।

यादव ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि वर्ष 2018 में उसने अलास्का रियल स्टेट प्रा0लि0, अलास्का कमोडिटीज एवं अलास्का इंटरप्राइजेज के नाम से विभिन्न कम्पनियां बनाई तथा इन कम्पनियों के आफिस गोसाईगंज लखनऊ, दिल्ली, मुम्बई एवं दुबई में खोले। उसने बताया कि इन कम्पनियों में निवेश करने पर 60 प्रतिशत वार्षिक की दर से लाभ देने का प्रलोभन देकर इन कम्पनियों में लगभग 60 करोड़ रूपये वर्ष 2020 तक जमा कराये।

भाषा जफर राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)