गरीब कल्याण रोजगार योजनाओं के अमल पर देश में अव्वल आया यह राज्य, 2 अक्टूबर को मिलेगा अवार्ड | Uttar Pradesh topped in implementation of Garib Kalyan Rozgar Yojana

गरीब कल्याण रोजगार योजनाओं के अमल पर देश में अव्वल आया यह राज्य, 2 अक्टूबर को मिलेगा अवार्ड

गरीब कल्याण रोजगार योजनाओं के अमल पर देश में अव्वल आया यह राज्य, 2 अक्टूबर को मिलेगा अवार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 28, 2020/2:37 pm IST

लखनऊ, 28 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश ने गरीब कल्याण योजना और सामुदायिक शौचालय अभियान समेत कई मुहिम के सात पुरस्कार जीते हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश ने कीर्तिमान स्थापित करते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय द्वारा घोषित सामुदायिक शौचालय अभियान पुरस्कारों में से सात अवार्ड जीते हैं।

read more:  कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने कहा- किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्ष ही है…

प्रवक्ता ने बताया कि समग्रता में उत्तर प्रदेश अव्वल है और सम्बन्धित विभाग के अपर मुख्य सचिव अथवा प्रमुख सचिव या प्रबन्ध निदेशक को यह पुरस्कार दिया जाएगा। प्रयागराज, हरदोई और फतेहपुर जिले क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं और जिले के पुरस्कार वहां के जिलाधिकारी या मुख्य विकास अधिकारी ग्रहण करेंगे।

read more: केंद्रीय मंत्री का NCP प्रमुख को खुला ऑफर, कहा- NDA में शामिल हो जा…

प्रवक्ता ने बताया कि इसी तरह गंदगी मुक्त भारत अभियान में भी समग्रता में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर है। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आगामी दो अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से होगा। केन्द्र सरकार ने श्रमिकों और कामगारों पर कोविड—19 के प्रभाव से निपटने के लिये गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया था। यह योजना गत 20 जून को 50 हजार करोड़ रुपये से शुरू की गयी है।