उत्तराखंड विस ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र जीना को श्रद्धांजलि दी | Uttarakhand Voice pays tribute to late MLA Surendra Gina

उत्तराखंड विस ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र जीना को श्रद्धांजलि दी

उत्तराखंड विस ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र जीना को श्रद्धांजलि दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 21, 2020/11:56 am IST

देहरादून, 21 दिसंबर (भाषा) उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार को दिवंगत भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद मैखुरी सहित चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुआ।

कोविड पीड़ित होने के कारण गृह-पृथकवास में रह रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा की कार्यवाही में ऑनलाइन भाग लेते हुए कहा कि जीना के असामयिक निधन से वह बहुत दुखी हैं और उनके विनम्र स्वभाव और अपने क्षेत्र के लोगों के लिए समर्पित राजनीतिज्ञ के रूप में उन्हें याद करते हैं।

संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने भी अल्मोड़ा जिले के सल्ट से विधायक जीना के निधन को पहाड़ के लोगों के लिए एक बडी क्षति बताया।

पत्नी के निधन के बाद परीक्षण में कोविड ग्रस्त पाए गए 50 वर्षीय जीना का 12 नवंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था।

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष मैखुरी और तीन अन्य दिवंगत पूर्व विधायकों – केसी पुनेठा, सुंदरलाल मंद्रवाल और तेजपाल पंवार- को भी विधानसभा में श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मैखुरी का पांच दिसंबर को कोविड से निधन हो गया था।

भाषा दीप्ति शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)