कुछ निजी अस्पतालों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू | Vaccination begins for people aged 18-44 in some private hospitals

कुछ निजी अस्पतालों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू

कुछ निजी अस्पतालों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 1, 2021/8:31 am IST

नयी दिल्ली, एक मई (भाषा) कुछ निजी अस्पताल श्रृंखलाओं ने देश में अपने सीमित केंद्रों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शनिवार से शुरू हो गया।

अपोलो अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि यह अभियान उसके हैदराबाद और कोलकाता के केंद्रों में शुरू हो गया है लेकिन दिल्ली में नहीं। उन्होंने कहा कि वे टीकों के पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं और कहा कि दिल्ली में टीकाकरण सोमवार से या मंगलवार से शुरू हो सकता है।

मैक्स हेल्थयेकर ने घोषणा की कि यह अभियान “दिल्ली के एनसीआर में नेटवर्क के चुनिंदा अस्पतालों” में शुरू होगा।

सूत्रों ने कहा कि फोर्टिस हेल्थकेयर में अभियान अभी शुरू नहीं हुआ है क्योंकि वह टीके मिलने का इंतजार कर रहे हैं और कहा कि दोपहर बाद कार्यक्रम शुरू होगा।

फोर्टिस हेल्थकेयर ने एक बयान में कहा कि उसके उत्तर भारत के केंद्रों में शनिवार से 18-44 आयु वर्ग के लोगों को कोवैक्सीन 1,250 रुपये में लगाई जाएगी जिसमें टीके एवं उसे लगाने की कीमत शामिल होगी।

मैक्स हेल्थकेयर ने कहा कि टीके की खुराकें मिलने के बाद नेटवर्क के सारे अस्पतालों में नागरिकों को टीके लगाए जाएंगे।

इसने अपने बयान में कहा, “वर्तमान में, टीके मैक्स हेल्थकेयर के पंचशील पार्क, पटपड़गंज, शालीमार बाग, राजेंद्र प्लेस (बीएलके-मैक्स अस्पताल), नोएडा और वैशाली स्थित अस्पतालों में उपलब्ध होंगे।’’

तीन बड़े निजी अस्पताल श्रृंखलाओं – अपोलो, फोर्टिस और मैक्स ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि एक मई से देश में सीमीत केंद्रों पर 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा जबकि दिल्ली सरकार ने कहा था कि वह टीके मिलने के बाद अभियान शुरू करेगी।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि टीके की खुराकें अभियान के लिए अब तक मिली नहीं हैं जिससे संकेत मिलता है कि एक मई से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका देने के राष्ट्रीय कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजधानी शामिल नहीं हो पाएगी।

उन्होंने इस आयु वर्ग के लोगों से शनिवार को टीकाकरण केंद्रों में कतार में नहीं खड़े होने की अपील की।

भाषा

नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)