मुंबई में टीकों की कमी के चलते टीकाकरण अभियान रोका जा सकता है: महापौर | Vaccination drive may be stopped due to shortage of vaccines in Mumbai: Mayor

मुंबई में टीकों की कमी के चलते टीकाकरण अभियान रोका जा सकता है: महापौर

मुंबई में टीकों की कमी के चलते टीकाकरण अभियान रोका जा सकता है: महापौर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 8, 2021/12:12 pm IST

मुंबई, आठ अप्रैल (भाषा) मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि शहर में कोविड-19 रोधी टीकों का स्टॉक खत्म होने को है, जिसके चलते शुक्रवार को टीकाकरण अभियान रोका जा सकता है।

महापौर ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि अगर शहर को पर्याप्त संख्या में टीके मिलते हैं तो ही टीकाकरण अभियान को जारी रखा जा सकता है।

पेडनेकर ने कहा, ”शुक्रवार को शहर में निश्चित रूप से टीकाकरण अभियान रोकना पड़ेगा…यदि शहर को (टीकों की) आपूर्ति की जाती है तो ही अभियान जारी रहेगा।”

उन्होंने कहा, ”टीकों का मौजूदा स्टॉक आज (बृहस्पतिवार) शाम तक ही चल सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी इसकी घोषणा की है।”

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को पहली बार इस तरह के ”बुरे हालात” से गुजरना पड़ रहा है। उन्होंने इसके लिये केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

इस बीच, मुंबई में विभिन्न निकायों द्वारा संचालित तथा निजी अस्पतालों ने अपने परिसरों के बाहर बोर्ड लगा दिये हैं, जिनपर लिखा है कि टीकों की अनुपलब्धता के चलते टीकाकरण की प्रक्रिया जारी नहीं रखी जा सकती।

बृह्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने टीकाकरण से संबंधित प्रश्नों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

मुंबई में सात अप्रैल तक कुल 15.52 लाख लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)