अलीगढ़ जिले के लिए आवंटित टीके नोएडा की एक सोसाइटी में लोगों को लगाए जाने का खुलासा | Vaccines allocated for Aligarh district revealed to be imposed in a society in Noida

अलीगढ़ जिले के लिए आवंटित टीके नोएडा की एक सोसाइटी में लोगों को लगाए जाने का खुलासा

अलीगढ़ जिले के लिए आवंटित टीके नोएडा की एक सोसाइटी में लोगों को लगाए जाने का खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 7, 2021/2:11 pm IST

नोएडा/अलीगढ़ (उप्र), सात जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र की एक सोसाइटी में कुछ लोगों ने 21 तथा 27 मई को टीकाकरण शिविर लगाया और उसमें प्रदेश के अलीगढ़ जिले के लिए आवंटित कोविड रोधी टीकों का इस्तेमाल किया गया । उधर, इस मामले के संज्ञान में आने के बाद अलीगढ़ के मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी (सीएमओ) ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को बताया, ”ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में 21 और 27 मई को टीकाकरण शिविर लगाया गया, जहां 187 लोगों को टीका लगा। टीकाकरण के बाद लोगों को जो प्रमाण पत्र मिला, वह अलीगढ़ जिले के नौरंगाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का था। इस मामले की शिकायत कुछ लोगों ने जिला प्रशासन से की।’’

उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरी को इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए, जिसके बाद उन्होंने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी के नेतृत्व में एक टीम बनाई।

जिलाधिकारी ने बताया कि टीम ने शनिवार और रविवार को सोसाइटी में जाकर पूछताछ की, तथा टीकाकरण के बाद दिए गए प्रमाण पत्रों की जांच की।

उन्होंने बताया, ‘‘जांच में पाया गया कि जो टीके सोसाइटी में रहने वाले लोगों को लगाए गए थे उन्हें अलीगढ़ जिले के लिए आवंटित किया गया था। टीकाकरण शिविर का आयोजन करने वाले लोग जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और उन्होंने जांच करने गई टीम के साथ अभद्रता भी की। टीम को इस्तेमाल किए गए टीके की शीशियां तक नहीं मिलीं, हालांकि जांच में इस बात की पुष्टि हुई है, कि जो टीके सोसाइटी में लोगों को लगे हैं, उनका बैच नंबर अलीगढ़ का ही था।’’

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने बीटा-2 थाने में शिकायत की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने शुभ गौतम, अनिल गुप्ता, अजय कुमार, बीना सिंह और सुभी के खिलाफ धारा 420, 188, 270, आदि के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है, जो फरार हैं।

उधर अलीगढ़ के मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी (सीएमओ) डॉ भानु प्रताप कल्याणी ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि नोएडा में टीकाकरण शिविर में कथित अनियमितताओं के आरोपों की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के लिए टीकों को कथित तौर पर नोएडा में स्थानांतरित करने की बात सामने आई है।

उन्होंने कहा कि यह जांच डॉ अनुपम भास्कर और डॉ एसपी सिंह द्वारा की जा रही है और एक दिन के भीतर रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

भाषा सं आनन्द नेत्रपाल रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers