आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम, बेयरस्टो शीर्ष 10 में | Virat tops ICC ODI rankings, Bairstow top 10

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम, बेयरस्टो शीर्ष 10 में

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम, बेयरस्टो शीर्ष 10 में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 17, 2020/9:55 am IST

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो हाल में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे।

पढ़ें- एयर इंडिया, रेलवे, LIC के बाद जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट को भी सेल…

कोहली (871 अंक) और उप कप्तान रोहित शर्मा (855 अंक, दूसरी रैंकिंग) कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे लेकिन उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखा है।

पढ़ें- ड्रग केस में नाम सामने आने के बाद हाईकोर्ट पहुंची र..

बेयरस्टो ने श्रृंखला में कुल 196 रन जोड़े और अंतिम मैच में उन्होंने 126 गेंद में 112 रन की पारी खेली जिससे वह शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश कर सके। यार्कशर के 30 साल के बेयरस्टो अक्टूबर 2018 में नौंवे स्थान पर पहुंचे थे और अब वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 777 से 23 अंक की दूरी पर हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा हुआ है। मैक्सवेल पांच पायदान की उछाल से संयुक्त 26वें जबकि कैरी 11 पायदान की उछाल से करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

पढ़ें- 10 करोड़ साल पुराने स्पर्म की खोज, शोधकर्ताओं को बड…

इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ी हैं। वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गये। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं।

पढ़ें- मंत्री मोहम्मद अकबर ने कवर्धा में आर्थिक रुप से पिछ…

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से आठवें स्थान पर पहुंच गये। पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की पहली श्रृंखला में 20 अंक जुटाये।