वालमार्ट, फ्लिपकार्ट, सहयोगी इकाइयों ने भारत की कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में समर्थन बढ़ाया | Walmart, Flipkart, affiliates boost support in India's fight against Covid-19

वालमार्ट, फ्लिपकार्ट, सहयोगी इकाइयों ने भारत की कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में समर्थन बढ़ाया

वालमार्ट, फ्लिपकार्ट, सहयोगी इकाइयों ने भारत की कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई में समर्थन बढ़ाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 30, 2021/9:04 am IST

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) खुदरा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वालमार्ट ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में कोविड- 19 से राहत पाने के प्रयासों में समर्थन को बढ़ाने के लिये दुनियाभर से संसाधनों को जुटा रहा है।

उल्लेखनीय है कि भारत इस समय कोरोना वायरस की खतरनाक दूसरी लहर से जूझ रहा है।

कंपनी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वालमार्ट के वैश्विक प्रौद्योगिकी और सोर्सिंग केन्द्रों के साथ ही वालमार्ट, दि वालमार्ट फाउंडेशन, फ्लिपकार्ट और फोनपे सब मिलकर भारत में आक्सीजन की कमी दूर करने, राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे टीकाकरण अभियान को समर्थन देने और देशभर में समुदायों की सेवा में लगे संगठनों को दान देने का काम कर रहे है।

इसमें वालमार्ट फाउंडेशन द्वारा भारत में काम कर रहे विभिन्न गैर- सरकारी संगठनों को 14.82 करोड़ रुपये (करीब 20 लाख डालर) का अनुदान भी शामिल है।

वालमार्ट इंक के अध्यक्ष और सीईओ डॉग माकमिलॉन ने कहा, ‘‘वालमार्ट एक वैश्विक परिवार है … हम वालमार्ट की वैश्विक क्षमताओं और फ्लिपकार्ट के वितरण नेटवर्क को एक साथ मिलाकर आक्सीजन आपूर्ति बढ़ाने और जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है उन तक इन्हें पहुंचाने का काम कर रहे हैं। हमारा दिलदिमाग इस समय भारत के लोगों के साथ है।’’

वालमार्ट के दुनियाभर में फैले व्यवसाय आक्सीजन कंसनट्रेटर्स और दूसरे उपकरणें को खरीदने और उन्हें पहुंचाने के काम में लगे हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वालमार्ट आक्सीजन की कमी दूर करने और उसके परिवहन के लिये 20 आक्सीजन जनरेटिंग संयंत्रों और 20 क्रायोजेनिक कंटेनर्स दान में देगा। इसके साथ ही मरीजों को अस्पताल में और घर पर आक्सीजन उपलब्ध कराने के लिये 3,000 आक्सीजन कंसनट्रेटर्स और 500 आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करायेगा।

इसके अलावा वालमार्ट और वालमार्ट फाउंडेशन, अमेरिका- भारत व्यवसाय परिषद और अमेरिका- भारत स्ट्र्रेटजिक पार्टनरशिप फोरम के संयुक्त राहत प्रयासों के तहत 2,500 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स की भी आपूर्ति करेगा। वालमार्ट कनाडा भी कनेडियन रेड क्रास के जरिये भारत में कोवड-19 राहत प्रयासों में मदद देगा।

भाषा

महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers