वार्नर की अगुवाई में सबसे संतुलित आईपीएल टीमों में से है सनराइजर्स हैदराबाद | Warner is one of the most balanced IPL teams led by Sunrisers Hyderabad

वार्नर की अगुवाई में सबसे संतुलित आईपीएल टीमों में से है सनराइजर्स हैदराबाद

वार्नर की अगुवाई में सबसे संतुलित आईपीएल टीमों में से है सनराइजर्स हैदराबाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 15, 2020/8:18 am IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर ( भाषा ) शानदार शीर्ष क्रम, बेहतरीन स्पिन आक्रमण और डेविड वार्नर जैसा आक्रामक कप्तान । इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे संतुलित सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर प्लेआफ के चार प्रबल दावेदारों में से होगी ।

मुंबई इंडियंस या चेन्नई सुपर किंग्स जैसी हाई प्रोफाइल टीम नहीं होने के बाद सनराइजर्स किसी से कम नहीं है क्योंकि उसके पास शानदार कोचिंग स्टाफ है । इसमें ट्रेवर बेलिस ( केकेआर के आईपीएल विजेता पूर्व कोच ), वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन जैसे महान पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं ।

ये तीनों आईपीएल की सफल टीमों के डगआउट में रह चुके हैं और इनका अपना कद बहुत ऊंचा है ।

कप्तान के रूप में इस सत्र में वापसी करने वाले डेविड वार्नर के रूप में सनराइर्स के पास करिश्माई कप्तान हैजो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है । चार साल पहले वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने खिताब जीता था और वह तीन बार ‘आरेंज कैप’ हासिल कर चुके हैं ।

पिछले सत्र में जॉनी बेयरस्टॉ और वार्नर ने कई रिकार्ड तोड़े जिनमें आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड शामिल है ।दोनों अपने दम पर टीम को नॉकआउट तक ले गए थे ।

वार्नर ने 12 मैचों में 692 रन बनाये जिसमें आठ अर्धशतक और एक शतक शामिल था । वहीं बेयरस्टॉ ने 10 मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 445 रन जोड़े ।

सनराइजर्स के पास भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जैसा तेज गेंदबाज और अफगानिस्तान के टी20 कप्तान जैसा स्पिनर है । उनके अलावा गेंदबाजी का जिम्मा सिद्धार्थ कौल और शाहबाज नदीम संभालेंगे ।

सनराइजर्स के बल्लेबाजी क्रम में हालांकि उतनी गहराई नहीं दिख रही । वार्नर और बेयरस्टॉ के नाकाम रहने पर दारोमदार पूरी तरह से मनीष पांडे और केन विलियमसन पर आ जायेगा ।

टीम ने बायें हाथ के बल्लेबाज विराट सिंह जैसे युवाओं पर भरोसा किया है जिसने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में 343 रन बनाये थे । बल्लेबाजी हरफनमौला अभिषेक शर्मा और भारत के अंडर 19 कप्तान प्रियम गर्ग भी टीम में हैं ।

गेंदबाजी सलाहकार मुथैया मुरलीधरन ने कहा ,‘‘ इस साल हम युवाओं के साथ जा रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे मौके का सही उपयोग करेंगे ।’’

यूएई की पिचों पर स्पिनरों की भूमिका अहम होगी । ऐसे में राशिद ट्रंपकार्ड साबित हो सकते हैं जिनका टूर्नामेंट में इकॉनामी रेट 6 . 55 है । टीम के पास ट्रेवर बेलिस के रूप में नया कोच है जिनके मार्गदर्शन में इंग्लैंड ने पिछले साल वनडे विश्व कप और कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो आईपीएल खिताब जीते हैं ।

टीम :

डेविड वार्नर ( कप्तान ), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मिशेल मार्श, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)