रूझान: बंगाल में टीएमसी को स्पष्ट बहुमत पर पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई | West Bengal elections: Pawar congratulates Mamata on TMC's lead over BJP

रूझान: बंगाल में टीएमसी को स्पष्ट बहुमत पर पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई

रूझान: बंगाल में टीएमसी को स्पष्ट बहुमत पर पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 2, 2021/9:03 am IST

मुंबई, दो मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जारी मतगणना के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस के भाजपा से कहीं आगे निकल जाने पर ममता बनर्जी को बधाई दी है।

पढ़ें- IBC24 की खबर का असर, सेनेटाइजर फैक्ट्री पर ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, घर में अवैध रूप से हो रहा था संचालन

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 292 सीटों में से 202 सीटों पर आगे चल रही है जो बहुमत के 147 के आंकड़े से कहीं ज्यादा है जबकि भाजपा को महज 77 सीटों पर बढ़त मिली है।

पढ़ें- BJP सांसद संतोष पाण्डेय का बयान, असम में कांग्रेस ह…

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली राकांपा के प्रमुख ने कहा, “ममता बनर्जी आपको शानदार जीत पर बधाई। लोगों के कल्याण के लिए और मिलजुल कर वैश्विक महामारी से निपटने की दिशा में काम जारी रखेंगे।”

पढ़ें- बंगाल की जनता ने भाजपा को मुंहतोड़ जवाब दिया है, बी…

तृणमूल कांग्रेस ने भले ही भाजपा की चुनौती को सफलता से पार कर लिया है लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह थोड़ा सा कड़वा क्षण हो सकता है क्योंकि रुझानों में वह कभी अपने सहयोगी रहे और अब भाजपा के प्रत्याशी बने सुवेंदु अधिकारी से नंदीग्राम में फिलहाल पीछे चल रही हैं। वोट शेयर के लिहाज से, टीएमसी को 48.5 प्रतिशत मत जबकि भाजपा को 37.4 प्रतिशत मत मिले हैं।