ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति देने से इनकार क्यों किया गया : शिअद ने केन्द्र से पूछा | Why was nankana sahib denied permission to visit: Shiad asks Centre

ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति देने से इनकार क्यों किया गया : शिअद ने केन्द्र से पूछा

ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति देने से इनकार क्यों किया गया : शिअद ने केन्द्र से पूछा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 21, 2021/7:22 pm IST

चंडीगढ़, 21 फरवरी (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को केन्द्र सरकार से इस बात का स्पष्टीकरण देने को कहा कि उसने कुछ श्रद्धालुओं को पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति क्यों नहीं दी। साथ ही शिअद ने कहा कि यह कदम ‘‘समुदाय पर हमले के समान है।’’

सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी प्रश्न किया कि उन्होंने मंजूरी नहीं दिए जाने के मुद्दे को केन्द्र सरकार के समक्ष क्यों नहीं उठाया।

दरअसल अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में तीर्थयात्रियों के एक दल को ननकाना साहिब नरसंहार के सौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर 18 फरवरी से 25 फरवरी तक पाकिस्तान की यात्रा करनी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के गुरुद्वारों में जाने की इच्छा रखने वाले 600 सिखों को वहां सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 के हालात का हवाला देते हुए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

सुखबीर सिंह ने ट्वीट करके केन्द्र सरकार से स्पष्ट करने को कहा कि यात्रा के ठीक एक दिन पहले उसने जत्थे को अनुमति देने से इनकार क्यों किया।

भाषा शोभना नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers