धर्म परिवर्तन करने से किया इनकार, तो पति ने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट | Wife murdered for refusing to change religion Two arrested including husband

धर्म परिवर्तन करने से किया इनकार, तो पति ने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

धर्म परिवर्तन करने से किया इनकार, तो पति ने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 24, 2020/12:29 pm IST

सोनभद्र: जिले के चोपन क्षेत्र में शादी के बाद कथित तौर पर धर्म परिवर्तन नहीं करने से नाराज़ एक युवक द्वारा पत्नी की गला काटकर हत्या किये जाने के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Read More: भरभरा कर गिरी निर्माणाधीन इमारत, मालिक सहित 4 लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को बताया कि 21 सितंबर को चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर के पास जंगल में एक युवती का सिर कटा शव मिला था। अगले दिन लक्ष्मीनारायण सोनी ने शव के कपड़ों और जूते के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रुप में की।

Read More: ग्रामीणों को अधिकाधिक रोजगार दिलाने मुख्यमंत्री ने की पहल, कार्ययोजना बनाने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की समिति

पिता लक्ष्मीनारायण ने पुलिस को बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व प्रिया ने परिवार की मर्जी के बगैर अपने घर के पास रहने वाले एजाज अहमद से शादी कर ली थी। विवाह के बाद एजाज प्रिया पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने लगा। वह कहता था कि धर्म परिवर्तन के बाद ही वह उसे अपने घर में रखेगा। मगर प्रिया इसके लिए तैयार नहीं हो रही थी।

Read More: ड्यूटी ज्वॉइन करने के बाद NHM कार्यकर्ताओं ने किया हड़ताल में वापस लौटने का फैसला, CMHO को सौंपा ज्ञापन

लक्ष्मीनारायण का आरोप है कि एजाज ने प्रिया को अपने घर पर रखने के बजाय ओबरा स्थित एक लॉज में उसकी रहने की व्यवस्था कर दी थी। इस बीच धर्म परिवर्तन की बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। धर्म नहीं बदलने की बात से नाराज होकर एजाज अपने मित्र शोएब के साथ मिलकर कार से प्रिया को प्रीत नगर स्थित जंगल में लेकर गया और गला रेत कर उसकी हत्या कर दिया और मौके से दोनों फरार हो गये।

Read More: इधर 114 NHM कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, उधर जिला प्रशासन ने दिए जल्द ही नई भर्ती करने के निर्देश

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी के लिये अपराध शाखा की स्वाट टीम, एसओजी, सर्विलांस टीम तथा थाना पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर बृहस्पतिवार सुबह साढ़े पांच बजे बघ्घानाला पुल के पास से एजाज और शोएब को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर प्रिया का मोबाइल फोन, हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, लोहे की छड़, फावड़ा तथा एक कार बरामद कर ली गयी।

Read More: मंत्री नरेंद्र तोमर ने पूछा- MSP आवश्यक था तो 50 वर्षों में कानून क्यों नहीं लाया? बताया कैसे होगा किसानों को फायदा

 
Flowers