विलियमसन ने न्यूजीलैंड को पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचाया | Williamson took New Zealand to a strong position on the first day

विलियमसन ने न्यूजीलैंड को पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचाया

विलियमसन ने न्यूजीलैंड को पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 3, 2020/8:00 am IST

हैमिल्टन, तीन दिसंबर ( एपी ) कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 97 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को सेडॉन पार्क की हरी भरी पिच पर दो विकेट पर 243 रन बनाये ।

विलियमसन के साथ रोस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं ।

वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पिच पूरी तरह से घास से ढकी हुई थी और बारिश के कारण खेल भी देर से शुरू हुआ । वैसे पिच से गेंदबाजों को खास उछाल या स्विंग नहीं मिली जिसकी अपेक्षा की जा रही थी ।

अपना पहला टेस्ट खेल रहे विल यंग पांच रन बनाकर आउट हो गए। विलियमसन ने इसके बाद टॉम लाथम के साथ 154 रन की साझेदारी की । लाथम को 32वें ओवर में 45 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब होल्डर के ओवर में विकेटकीपर शेन डोरिच ने गेंद लपकी । गेंदबाज या कैरेबियाई खिलाड़ियों ने हालांकि अपील ही नहीं की ।

लाथम को 86 के स्कोर पर केमार रोच ने बोल्ड किया । इस बीच विलियमसन ने अपने धीर गंभीर स्वभाव के अनुरूप खेलते हुए एक छोर संभाले रखा । इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था कि दोनों बल्लेबाजों ने संयम से काम लिया जिसका फल मिला । विलियमसन ने अपना अर्धशतक 134 गेंदों में पूरा किया ।

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की मेजबानी करना है ।दोनों श्रृंखला जीतने पर वह पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकता है । इससे अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका दावा भी पुख्ता होगा ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)