8 फेरों से खास होने वाली है पहलवान संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया की शादी, 25 को है विवाह | Wrestlers Sangeeta Phogat and Banbang Punia to take eight turns on November 25

8 फेरों से खास होने वाली है पहलवान संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया की शादी, 25 को है विवाह

8 फेरों से खास होने वाली है पहलवान संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया की शादी, 25 को है विवाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 22, 2020/12:10 pm IST

भिवानी,हरियाणा। द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महाबीर फोगाट की तीसरी बेटी एवं अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान संगीता फोगाट व अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं और दोनों पहलवान 25 नवंबर को परिणय सूत्र में बंधेंगे। शादी में दोनों सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगे।

पढ़ें- कांग्रेस सबसे कमजोर, जब तक 5 स्टार कल्चर नहीं बदलें…

शादी समारोह सादगीपूर्ण माहौल में बलाली गांव में ही संपन्न होगा। समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी संपन्न होगी। बजरंग 20 बरातियों के साथ संगीता फोगाट से विवाह करने पहुंचेंगे। दोनों ही परिवारों से करीब 50 लोग शादी समारोह में हिस्सा लेंगे। परिजनों के मुताबिक बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट सिर्फ एक रुपए में शादी करेंगे। उन्होंने बताया कि शादी में सात नहीं आठ फेरे लिए जाएंगे और 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के विमानतलों में यात्रियों की होगी कोविड स…

संगीता के भाई राहुल फोगाट ने बताया कि शनिवार रात को बलाली स्थित घर पर ही बान की रस्म अदा की गई। समारोह में शामिल होने संगीता की बड़ी बहन एवं दंगल गर्ल गीता फौगाट भी पहुंचीं। उनके अलावा केवल परिवार के सदस्य ही मौजूद रहे। राहुल ने बताया कि रविवार को महिला संगीत का आयोजन किया गया और 24 नवंबर को मेहंदी की रस्म अदा की जाएगी। उन्होंने बताया कि शादी बिल्कुल सादगी से संपन्न होगी और परिवार स्तर के समारोह की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि शादी के लिए किसी भी सेलिब्रेटी या दिग्गज हस्ती को निमंत्रण नहीं भेजा गया है।

पढ़ें- ‘गुपकार गठबंधन’ को लेकर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने ब…

संगीता के पिता महाबीर फोगाट का कहना है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है।

पढ़ें-  रायपुर में दो स्थानों पर तो खरगोन में प्याज से भरे ट्रक में लगी भीष…

उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी और बजरंग के साथ आठ फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी।