यशराज फिल्म्स ने पूरे किए 50 साल, 1973 में 'दाग: द पोयम ऑफ लव' से हुई थी सफर की शुरूआत | Yashraj completes 50 years of film Aditya Chopra expresses gratitude to film industry

यशराज फिल्म्स ने पूरे किए 50 साल, 1973 में ‘दाग: द पोयम ऑफ लव’ से हुई थी सफर की शुरूआत

यशराज फिल्म्स ने पूरे किए 50 साल, 1973 में 'दाग: द पोयम ऑफ लव' से हुई थी सफर की शुरूआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 27, 2020/5:21 pm IST

मुंबई: यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने के अवसर पर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने भारतीय सिने उद्योग की स्वागत करने की परंपरा को इस ‘फिल्म प्रोडक्शन कपंनी’ की सफलता का श्रेय दिया। यश राज फिल्म्स स्टूडियो की स्थापना उनके पिता यश चोपड़ा ने 1970 में की थी।

Read More: ‘बिग बॉस’ में दिखेंगे गायक कुमार सानू के बेटे जान, कहा- हैरान रह गए थे मेरे पिता जग उन्हें बताई ये बात

यशराज फिल्म्स के इन पांच दशक के सफर को रेखांकित करने के लिए आदित्य चोपड़ा ने एक विशेष नोट लिखा और कहा कि स्टूडियो के आज भी प्रासंगिक होने की वजह इस सफर में साथ रहे अभिनेता, निर्देशक, कोरियोग्राफर सहित हर सदस्य और दर्शक हैं।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, 26 सितम्बर तक कर सकेंगे आवेदन

यशराज फिल्म्स की पहली फिल्म 1973 में आयी राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर और राखी अभिनीत ‘दाग: द पोयम ऑफ लव’ थी। यह एक निर्माता के रूप में यश चोपड़ा की पहली फिल्म थी। यश राज फिल्म्स ने अपने 25 वें वर्ष में 1995 में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ रिलीज की थी।

Read More: ‘बिग बॉस’ में दिखेंगे गायक कुमार सानू के बेटे जान, कहा- हैरान रह गए थे मेरे पिता जग उन्हें बताई ये बात

फिल्मकार ने वाईआरएफ को अपनी ‘महान विरासत’ का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए फिल्म जगत को धन्यवाद दिया। यश राज फिल्म्स अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर जैसीनयी प्रतिभाएं लेकर आया। वहीं, मनीष शर्मा, शरत कटारिया, विजय कृष्ण आचार्य और कानू बहल के जैसे निर्देशकों को भी पहला मौका दिया। स्टूडियो के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर फिल्म निर्माता ने बैनर का नया लोगो भी जारी किया।

Read More: ड्रग्स मामले में धर्मा प्रोडक्शन के एग्जक्यूटिव प्रोड्यूसर क्षितिज रवि प्रसाद को भेजा गया तीन अक्टूबर तक NCB की हिरासत में

 
Flowers