यूट्यूब ने 1 हफ्ते के लिए ट्रंप के चैनल को किया सस्पेंड.. | YouTube suspends Trump's channel for at least a week

यूट्यूब ने 1 हफ्ते के लिए ट्रंप के चैनल को किया सस्पेंड..

यूट्यूब ने 1 हफ्ते के लिए ट्रंप के चैनल को किया सस्पेंड..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 13, 2021/12:51 pm IST

हांगकांग, 13 जनवरी (एपी) यूट्यूब ने हिंसा की आशंका को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर कम से कम एक सप्ताह के लिए निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चैनल निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही वह ट्रंप की ऑनलाइन गतिविधियों को निलंबित करने वाले सोशल मीडिया मंचों में शामिल हो गया है।

पढ़ें- डीजीपी अवस्थी ने पुलिस अफसरों से की चर्चा, बोले- अध…

यूट्यूब ने एक ट्वीट में कहा कि उसने नई सामग्री अपलोड होने के बाद ट्रंप के चैनल को निलंबित कर दिया, जिसने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है। बयान में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि किस वीडियो पर सवाल खड़ा किया गया है या किस तरह से यूट्यूब की नीतियों का उल्लंघन हुआ है।

पढ़ें- किसानों ने लोहड़ी के मौके पर जलाई नए कृषि क़ानूनों की…

यूट्यब ने कहा, ‘सामग्री की समीक्षा के बाद और हिंसा की आशंका को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर, हमने अपनी नीतियों का उल्लंघन करने पर 12 जनवरी को डोनाल्ड जे ट्रंप के चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया है।’ इसने कहा कि ट्रंप के चैनल को कम से कम सात दिन के लिए अस्थायी तौर पर नए वीडियो या अन्य सामग्री अपलोड करने से रोक दिया गया है।

पढ़ें- भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष गिरफ्तार, आबकारी…

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने हमला किया था जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें- भरे बाजार युवक के साथ पार्षद द्वारा मारपीट का मामला…

इस घटना से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की जीत को प्रमाणित करने की प्रक्रिया बाधित हुई थी। इस घटना के बाद अब तक फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया मंच ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर चुके हैं।