पति के इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं करने पर घर लौटी युवती | Young woman returns home for not accepting husband's Islam

पति के इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं करने पर घर लौटी युवती

पति के इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं करने पर घर लौटी युवती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 7, 2021/1:39 pm IST

औरैया (उप्र), 7 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में हिंदू प्रेमी से आर्य समाज मंदिर में विवाह करने वाली मुस्लिम युवती कथित रूप से अपने पति के इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं करने के कारण 17 दिन बाद वापस अपने घर लौट आई।

पढ़ें- पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से होम आइसोलेट होने की अपील

प्रदेश के जिले के बमाइन पुलिस चौकी प्रभारी देवी साह वर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि सेंगनपुर गांव की रहने वाली नाजरा (21) ने गत 21 दिसंबर को कुलगांव निवासी आकाश से आर्य समाज मंदिर में विवाह किया था और अपना नाम बदलकर नेहा रख लिया था।

पढ़ें- पुलिस को बड़ी सफलता, 2 इनामी सहित 14 माओवादियों ने …

उन्होंने बताया कि लड़की का कहना है कि उसके पति आकाश ने इस्लाम धर्म स्वीकार नहीं किया, जिसकी वजह से छह जनवरी को उसने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने पति के साथ ना रहने की इच्छा जताते हुए बयान दर्ज कराया। मजिस्ट्रेट ने युवती को उसके परिजन के साथ घर भेज दिया है। वर्मा ने बताया कि नाजरा और आकाश के बीच प्रेम प्रसंग था, मगर अलग-अलग धर्मों के होने की वजह से उनके परिजन इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे। गत 12 अक्टूबर को वे दोनों घर से कहीं चले गए थे।

पढ़ें- 3 जुलाई को होगी JEEAdvanced 2021 की परीक्षा, केंद्र…

उन्होंने बताया कि 14 अक्टूबर को नाजरा के पिता अलाउद्दीन ने अयाना थाने में आकाश और उसके साथी राजकुमार के खिलाफ अपनी बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने का मुकदमा पंजीकृत करवाया था। मुकदमे में यह भी इल्जाम लगाया गया था कि उसकी बेटी अपने साथ 80 हजार रुपए नकद और लाखों रुपए के जेवरात भी ले गई है।

पढ़ें- अध्ययन में बड़ा खुलासा, इस वजह से भारतीय महिलाओं में…

अयाना के थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि आकाश और नाजरा बुधवार को अयाना पहुंचे, और बमाइन चौकी इंचार्ज एसआई देवी साह वर्मा को अपने आर्य समाज से शादी करने के कागजात दिखाये। लड़की के बयान दर्ज करवाकर जिला अस्पताल में डॉक्टरी परीक्षण करवाया गया है।