सेवा को अपने आचरण और व्यवहार में लाये युवा वर्ग : मिश्र | Youth who brought the service into their conduct and practice: Mishra

सेवा को अपने आचरण और व्यवहार में लाये युवा वर्ग : मिश्र

सेवा को अपने आचरण और व्यवहार में लाये युवा वर्ग : मिश्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 23, 2021/11:42 am IST

जयपुर, 23 फरवरी (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि युवा वर्ग सेवा को अपने आचरण और व्यवहार में लाये।

उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों द्वारा किए गये सेवा कार्यों की सराहना की तथा दूसरों से भी समाज के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

मिश्र राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों से मंगलवार को यहां राजभवन में संवाद कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आपदा की घड़ी में स्वयंसेवी संगठनों और इनसे जुड़े व्यक्तियों की समर्पण एवं सेवा भावना की सही परख होती है।

राज्यपाल ने कहा कि एनएसएस स्वयंसेवकों ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में अपने सेवा कार्यों के माध्यम से आमजन को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए प्रेरित किया, जिससे उनमें इस महामारी का सामना करने की हिम्मत, आत्मविश्वास और आत्मबल में वृद्धि हुई।

उन्होंने कहा कि सेवा कार्यों को समर्पण के साथ संचालित करने के लिए सिर्फ प्रशिक्षण ही पर्याप्त नहीं है बल्कि मन में भाव होना भी जरूरी है।

इस अवसर पर एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशक एस पी भटनागर ने संगठन के 2 लाख 5 हजार से अधिक स्वयंसेवकों द्वारा 2100 से अधिक गांव-ढाणियों में जाकर इस वर्ष किये गए पौधारोपण, रक्तदान, पल्स पोलियो टीकाकरण और स्वास्थ्य शिविरों में सहयोग, श्रमदान तथा कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए चलाई गई जागरूकता गतिविधियों की जानकारी दी।

भाषा कुंज पृथ्वी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers