टेनिस प्रीमियर लीग में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की अगुआई करेंगे युकी भांबरी | Yuki Bhambri to lead Delhi Binniz Brigade in Tennis Premier League

टेनिस प्रीमियर लीग में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की अगुआई करेंगे युकी भांबरी

टेनिस प्रीमियर लीग में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की अगुआई करेंगे युकी भांबरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : March 24, 2021/11:06 am IST

नयी दिल्ली, 24 मार्च (भाषा) भारत के युकी भांबरी इस साल के अंत में मुंबई में होने वाली टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की चुनौती की अगुआई करेंगे।

युकी को मंगलवार को यहां नीलामी में 4.20 लाख रूपये में खरीदा गया था और टीम में मनीष सुरेश कुमार भी जगह बनाने में सफल रहे। महिलाओं में थाईलैंड की पेंगतार्ण प्लिपुएच को चुना गया जिनकी विश्व रैंकिंग 294 है।

इस टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) में पांच अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी भाग लेंगी जिसमें पेंगतार्ण के अलावा सामंथा मरे शैरन, डायना मार्सिंकेविचार, सबीना शारीपोवा, वालेरिया स्ट्राखोवा और सोफिया शापातावा शाामिल हैं।

मुंबई लियोन आर्मी के सह मालिक लिएंडर पेस हैं जिसने रामकुमार रामनाथन को 4.5 लाख रूपये में चुना जो सबसे ज्यादा राशि में बिके।

भारत के शीर्ष रैंकिंग के पुरूष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख रूपये में जबकि साकेत मायनेनी को पुणे जगुआर्स ने 4.40 लाख रूपये में खरीदा।

गुजरात पैंथर्स ने दिविज शरण को 4.10 लाख रूपये में जबकि पूरव राजा को चेन्नई स्टालियंस ने तीन लाख रूपये में अपनी टीम में शामिल किया।

अंकिता रैना महिला खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाली खिलाड़ी रहीं जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने 4.10 लाख रूपये में लिया।

रूतुजा भोसले को पुणे जगुआर्स ने तीन लाख रूपये में खरीदा।

एक टीम ने नीलामी में दो पुरूष और एक महिला खिलाड़ी को खरीदा जबकि प्रत्येक टीम के लिये एक एक पुरूष और महिला खिलाड़ियों का चयन जून के बाद होने वाले ‘टैलेंट डेज’ से होगा।

आठ टीमों के मालिकों के अलावा सह मालिक लिएंडर पेस, रकुल प्रीत सिंह, सोनाली बेंद्रे बहल और दिव्या खोसला कुमार भी अपनी टीमों के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के चयन के लिये मौजूद थे।

पेस ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टेनिस प्रीमियर लीग ने अपनी शुरूआत के बाद से ही काफी अच्छी प्रगति की है और मैं इसके तीसरे सत्र के लिये काफी रोमांचित हूं। ’’

आठ टीमें पुणे जगुआर्स, बेंगलुरू स्पार्टन्स, दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड, गुजरात पैंथर्स, मुंबई लियोन आर्मी, चेन्नई स्टालियंस, राजस्थान टाइगर्स और फाइनकैब हैदराबाद स्टाइर्स खिताब के लिये एक दूसरे से भिड़ेंगी।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)