सुबह 8 से तीन बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें, इस जिला प्रशासन ने जारी किया संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश! | A curfew will be imposed in Amravati Municipal Corporation and Achalpur Municipal Council limits from 8 pm on February 22 to 6 am on March 1

सुबह 8 से तीन बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें, इस जिला प्रशासन ने जारी किया संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश!

सुबह 8 से तीन बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें, इस जिला प्रशासन ने जारी किया संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 22, 2021/2:40 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है। हालात को देखते हुए सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, साथ ही कुछ जगहों पर स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थाओं को बंद करने का आदेश जारी किया है। इसी बीच खबर आ रही है कि जिला प्रशासन ने अमरावती और अचलपुर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

Read More: 7 मार्च तक बंद रहेंगे बाजार, स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद करने का भी जारी हुआ आदेश, जानिए

मिली जानकारी के अनुसार अमरावती, अकोट और अचलपुर जिला प्रशाासन ने 22 फरवरी से 1 मार्च तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। जारी निर्देश के अनुसार जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों पर भी कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे। राशन, सब्जी, फल और दूध आदि जरूरी चीजें बेचने वाली दुकानें भी सुबह 8 बजे से दोपहर तीन बजे तक ही खुलेंगी। हालांकि प्रशासन ने इमरजेंसी सेवाओं को छूट दी है।

Read More: खुशखबरी: छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया शिक्षकों का ज्वॉइनिंग लेटर.. 1 मार्च से करना होगा ज्वॉइन

इससे पहले नागपुर में प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान और साप्ताहिक बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि 7 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। इस दौरान मुख्य बाजारों को शनिवार रविवार बंद रखा जाएगा जबकि बाकी दिनों में 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ उन्हें चलाया जा सकता है। प्रशासन ने साप्ताहिक बाजारों को 7 मार्च तक बंद रखने का आदेश प्रशासन ने दिए हैं।

Read More: डेटिंग एप पर हुस्न का जलवा दिखाकर चार महिलाओं ने युवक को बुलाया फ्लैट पर, फिर…

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 4 हफ्तों में साप्ताहिक मामलों में वृद्धि होने की प्रवृत्ति देखी गई है। जो 18,200 से बढ़ कर 21,300 हो गई है, जबकि साप्ताहिक पुष्टि की दर 4.7 से बढ़कर 8 फीसदी हो गई है। राज्य में मुंबई उपनगरीय क्षेत्र चिंता का कारण बन गये हैं जहां वायरस संक्रमण के मामलों में 19 प्रतिशत वृद्धि हुई है। नागपुर, अमरावती, नासिक, अकोला और यवतमाल में साप्ताहिक मामले क्रमश: 33प्रतिशत ,47प्रतिशत ,23 प्रतशित ,55 प्रतिशत और 48 प्रतिशत बढ़ गये हैं।

Read More: भारत में शायद ही मिले इससे सस्ता सोना, सोने-चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव